HEADLINES


More

हरियाणा पुलिस के एएसआई की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

Posted by : pramod goyal on : Friday 3 July 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद।
मामला फरीदाबाद की बसेलवा कॉलोनी का है जहां एक मकान में आग की सूचना पुलिस को मिली थी। सूचना पाकर ओल्ड थाने में तैनात एएसआई राम अवतार दो पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे तो देखा मकान में आग लगी हुई थी। आसपास के लोगों ने बताया कि मकान की तीसरी मंजिल पर एक व्यक्ति फंसा हुआ है इसी बीच मकान का दरवाजा तोड़ बिना अपनी जान की परवाह किए, आग में फंसे व्यक्ति को बाहर निकालकर एएसआई राम अवतार लेकर आए। इसके अलावा मकान में रखे 3 गैस सिलेंडर को भी आनन-फानन में बाहर निकाला। पड़ोसियों को इकट्ठा कर हर घर से दो दो बाल्टी पानी मंगा कर आग पर काबू पाया गया।
 बता दें कि बसेलवा कॉलोनी की गली नंबर 16 में फायर बिग्रेड की गाड़ी का पहुंचना भी मुश्किल था। इस वजह से लोगों से पानी लाकर आग बुझाने की अपील की गई। स्थानीय लोगों की माने तो आग भयंकर रूप ले चुकी थी और इस बीच पुलिस मौके पर पहुंची एक पुलिसकर्मी आग के बीच ही अंदर जाकर एक व्यक्ति को रेस्क्यू किया। तब जाकर उस व्यक्ति की जान बचाई।
अपनी जान पर खेलकर आग के बीच में व्यक्ति को बाहर लाने वाले एएसआई राम अवतार का कहना है कि जिस जगह पर आग लगी थी, वहां दमकल की गाड़ी नहीं पहुंच सकती थी और मकान में रखे गैस सिलेंडर आग के बीच यदि फटते तो बहुत बड़ा नुकसान हो सकता था। इसलिए उन्होंने पड़ोसियों की मदद से आग पर काबू पाया और उस व्यक्ति को भी बचाया।
 ओल्ड थाने के एसएचओ का कहना है कि उनके थाने के एएसआई रामअवतार द्वारा किए गए इस बहादुरी के काम को लेकर उन्होंने अपने उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया है और जल्द ही उन्हें सम्मान दिलाने की कोशिश की जाएगी

No comments :

Leave a Reply