HEADLINES


More

हरियाणा में सरकारी शराब दुकान खोलने की शुरुआत गुरुग्राम से की गई

Posted by : pramod goyal on : Friday 17 July 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
गुरुग्राम. पर्यटन विभाग द्वारा पायलट प्रोजेक्ट के रूप में गुरुग्राम के अतुल कटारिया चौक, बख्तावर चौक समेत 6 पॉश इलाकों में शराब की दुकानें
खोलीं गईं हैं. अगर यह प्रोजेक्ट अच्छा रहा तो आने वाले समय में हरियाणा के कई हिस्सों में भी इसकी शुरुआत की जाएगी. बता दें कि हरियाणा में प्राइवेट शराब ठेकों द्वारा मनमाने रेट वसूले जाने और लोगों का प्राइवेट शराब के ठेकों से उठते विश्वास को देखते हुए हरियाणा पर्यटन विभाग ने सरकारी शराब की दुकानें खोली हैं. इन शराब की दुकानों पर एक्साइज विभाग द्वारा तय की गई राशि के मुताबिक ही शराब की बिक्री की जाएगी.

पर्यटन विभाग के एडिश्नल डिविजनल मैनेजर राजेश जून की मानें तो प्राइवेट ठेके हर जगह अपना रेट फिक्स कर शराब बेचते हैं, जिससे शराब की बिक्री में कमी आई है. लोगों का भी प्राइवेट शराब की दुकानों पर से भरोसा उठता जा रहा है. इसलिए वो गुरुग्राम से शराब न खरीदकर दिल्ली का रुख कर रहे हैं.
राजेश जून ने बताया कि एक सर्वे के मुताबिक हरियाणा से 25 प्रतिशत लोग दिल्ली से शराब खरीद रहे हैं, जिसके कारण हरियाणा का रेवन्यू दिल्ली में जा रहा है, लेकिन सरकारी ठेके खोलते ही लोगों का विश्वास मजबूत हुआ है. इसलिए आने वाले समय में हरियाणा के रेवेन्यू को काफी फायदा पहुंचेगा.

No comments :

Leave a Reply