HEADLINES


More

12 वीके रिजल्ट में फरीदाबाद से टॉपर बनी चरणजीत कौर , 98.8 अंकों के साथ मारी बाजी

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 14 July 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 12वीं कक्षा की परीक्षा के परिणाम सोमवार को घोषित कर दिए, जिसमें इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी।
लड़कों की तुलना में इस बार लड़कियों का प्रतिशत साढ़े पांच  प्रतिशत अधिक रहा हैं। सीबीएसई ने कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न परिस्थितियों को
देखते हुए इस वर्ष मेरिट सूची जारी नहीं करने का निर्णय लिया है। 
सीबीएसई द्वारा जारी बयान के अनुसार, इस वर्ष 12वीं कक्षा में कुल 88.78 प्रतिशत छात्र पास  हुए, जबकि 2019 में 83.40 प्रतिशत छात्र पास  हुए थे। यानी, पिछले साल की तुलना में इस साल साढ़े  पांच प्रतिशत अधिक छात्र पास हुए।
वहीँ फरीदाबाद जिले के सेक्टर-15ए  विद्या मंदिर पब्लिक स्कूल की छात्रा चरणजीत कौर  ने कॉमर्स स्ट्रीम से अपने स्कूल में 98.8  प्रतिशत प्राप्त कर स्कूल की टॉपर बनी। कॉमर्स स्ट्रीम से कामना सिंगला 98. 4 प्रतिशत प्राप्त कर सेकंड टॉपर रहीं। विज्ञान स्ट्रीम से अद्रिका ने 98.2 प्रतिशत प्राप्त किए। 
 स्कूल के प्रिंसिपल आनंद गुप्ता का कहना है कि पिछले साल के मुकाबले इस साल का परिणाम बेहतर रहा चरणजीत कौर एक बेहद मेहनती बच्ची  है जिससे हमें उम्मीद थी और उसने हमारे स्कूल का नाम रोशन किया और इस बच्ची को स्कूल की ओर से सम्मानित भी किया जाएगा।

No comments :

Leave a Reply