HEADLINES


More

कंटेनमेट जोन की संशोधित सूची जारी, 103 कंटेनमेंट जोन में जिला के विभिन्न क्षेत्र शामिल किए गए

Posted by : pramod goyal on : Monday 27 July 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 27 जुलाई। जिलाधीश यशपाल ने जिला समन्वय समिति की बैठक में हुए निर्णय के अनुसार जिला में कंटेनमेट जोन की संशोधित सूची जारी की है, जिसमें
103 कंटेनमेंट जोन में जिला के विभिन्न क्षेत्र शामिल किए गए हैं। जिलाधीश ने जारी आदेशो में बताया कि फरीदाबाद जिला के जिन क्षेत्रों में कोरोना के नए मामले सामने आएं हैं, वहां पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार कंटेनमेंट की सूची को संशोधित किया गया है। इन कंटेनमेंट जोन में जिला प्रशासन, हरीयाणा व केंद्र सरकार द्वारा जारी सभी हिदायतें लागू होंगी। कंटेनमेंट जोन के क्षेत्र से बाहर शहरी क्षेत्र में 200 मीटर की परिधि तक तथा ग्रामीण क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन के क्षेत्र से एक हजार मीटर की परिधि तक के क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया है। उन्होंने बताया कि सभी इंसीडेंट कमांडर अपने क्षेत्र के कंटेनमेंट जोन में सभी एसओपी को लागू करवाना सुनिश्चित करेंगे।
उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन नंबर-1 में डबुआ कालोनी, दो में एनआईटी फरीदाबाद का कुछ एरिया, तीन में बाढ मोहल्ला का एरिया, चार में जवाहर कालोनी का एरिया, पांच में मुजेसर का एरिया, कंटेनमेंट जोन-6 में ग्रीन फील्ड कालोनी का कुछ एरिया, सात में सेक्टर-23 संजय कालोनी का एरिया, आठ में सेक्टर-62 का एरिया, नौ में नजदीक मुल्ला होटल आदर्श कालोनी का एरिया, कंटेनमेंट जोन-10 में हाउसिंग बोर्ड कालोनी सेक्टर-18 का एरिया, ग्यारह में तिगांव की गली नंबर-एक, बारह में गांव सिही का एरिया, तेरह में सेक्टर-10 का एरिया, चैदह में इंद्रा कालोनी का एरिया, कंटेनमेंट जोन-15 में आटो पिन झुग्गी का एरिया, सोलह में सेक्टर-14 का एरिया, सतरह में सेक्टर-7 का एरिया, अठारह में गांव मवई का एरिया, उन्नीस में इंद्रा कालोनी का एरिया, कंटेनमेंट जोन-20 मेें हुनमान नगर का कुछ एरिया सहित इसी प्रकार कुल 103 कंटेनमेंट जोन में शहर के विभिन्न एरिया को शामिल किया गया है।

No comments :

Leave a Reply