HEADLINES


More

ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर जिला स्तरीय प्रदर्शन किया

Posted by : pramod goyal on : Sunday 28 June 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद। ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर जिला स्तरीय प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में जिले के सैकड़ों ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने भाग लिया।
प्रदर्शन से पहले ग्रामीण सफाई कर्मचारियों की सेक्टर 12 लघु सचिवालय के सामने   एक सभा हुई। सभा की अध्यक्षता यूनियन के नेता  दिनेश पाली ने की।  संचालन  नरेश ने किया।
  ग्रामीण सफाई कर्मचारियों को संबोधित करते हुए सीटू के ज़िला उपाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह डंगवाल  एवम्  सीटू  ज़िला पलवल के प्रधान श्री पाल भाटी ने कहा की  कोरोना योद्धा बताने वाली हरियाणा सरकार ग्रामीण सफाई कर्मचारियों का भयंकर शोषण कर रही है। 
  सफाई कर्मचारियों को न सुरक्षा उपकरण मिल रहे हैं।  और कोई चिकित्सा सहायता   दी जा रही है। बार-बार मांग करने के बाद भी कर्मचारियों को 4000 रुपये जोखिम भत्ता और कोरोना अवधि के दौरान 50 लाख बीमा कवरेज में कवर नही किया जा रहा है। 
  उन्होंने कहा कि वर्ष 2013 में शहरी और ग्रामीण सफाई कर्मचारियों को 8100 रूपये मिलते थे। लेकिन आज भाजपा सरकार ने भेदभाव करते हुए शहरी सफाई कर्मियों को न्यूनतम 15000 रुपये दिए जा रहे हैं और ग्रामीण क्षेत्र में कार्यरत कर्मचारियों को 12500 रुपये देकर शोषण किया जा रहा है। जिसको किसी सूरत में बर्दाश्त नही किया जा सकता।
  यूनियन नेताओं ने कहा की सरकारी आदेश के बावजूद  9 माह गुजर चुके हैं। उसके बाद भी आज तक ग्रामीण सफाई कर्मचारियों को ईपीएफ के दायरे में कवर नही किया गया। जिसको लेकर कर्मचारियों में भारी गुस्सा बढ़ता जा रहा है।
    यूनियन नेताओं  ने कहा की अगर समय रहते सरकार ने कर्मचारियों की मांगों का समाधान नही किया तो  आन्दोलन को और तेज किया जाएगा। आगामी 3 जुलाई  को केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर ब्लॉक स्तर पर जोरदार प्रदर्शन किये जाएंगे और 6 से 8 जुलाई को राज्यव्यापी हड़ताल करने से भी पीछे नही  हटेंगे। इस लिए आगामी आंदोलनो की रणनीति तैयार करने के लिए आगामी 30 जून को यूनियन कार्यकर्ताओं की राज्य स्तरीय  बैठक रोहतक में बुलाई गई है ।

No comments :

Leave a Reply