HEADLINES


More

फरीदाबाद से प्रवासी मजदूरों को बिहार लेकर जा रही बस का फटा टायर और लगी आग बाल- बाल बची सैकड़ो की जान

Posted by : pramod goyal on : Friday 26 June 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद।
देश मे कोरोना का कहर लगातार है की बढ़ता ही जा रहा है देश के प्रधानमंत्री लोगों से बिना वजह बाहर न निकलने और बाहर निकलने पर शोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील कर रहे है। लेकिन 25 तारीख की रात लगभग 9 बजे के करीब फरीदाबाद में एक बड़ा हादसा होते होते बच गया । बता दें कि फरीदाबाद की आईपी कलोनी से  एक बस से जिसमे लगलगभग 100 प्रवासियों को भेड़ बकरियों की तरह ठूंस कर ले जाया जा रहा था की जैसे ही बस फरीदाबाद के IMT पहुँचीं बस का टायर फट गया और उसमें आग लग गई लेकिन गनीमत रही कि बस की सभी सवारियाँ खुश किश्मत थी और जल्द भुझ गई अन्यथा बस किसी बड़े हादसे का शिकार भी हो सकती थी। वहीं जब इस घटना के बारे में बस के ड्राइवर से सवाल किया गया तो वह मीडिया के सवालों से कन्नी काटता नजर आया।
  तस्वीरों में दिखाई दे रही यह वहीं बाबा खाटू श्याम ट्रैवल की बस है जो आज 100 प्रवासी मजदूरों को लेकर बिहार जा रही थी और एक बड़े हादसे का शिकार होते होते बाल बाल बच गई। गौरतलब है कि फरीदाबाद में दलाल पुलिस की नाक के नीचे  प्रवासी मजदूरों से काली कमाई का खेल खेल रहे है और बिहार भेजने के नाम पर खूब चाँदी कूट रहे है । तो वहीं दूसरी ओर देश के प्रधानमंत्री के लॉक डाउन और शोशल डिस्टेंस के आदेश को ठेंगा दिखा रहे है । ठहरिए ऐसा भी नहीं है कि फरीदाबाद पुलिस को इस बारे में भनक न हो लेकिन शायद इस काली कमाई से उनतक पहुँचने वाले रुपयों की खनक ने पुलिस के केवल कानों को ही बहरा नहीं कर दिया बल्कि मोटी कमाई की लालच ने पुलिस को अंधा भी कर दिया है । यह बात हम यूँ ही नहीं कह रहे है इसके पीछे हकीकत भी नजर आती है । क्योंकि सेक्टर 37 RWA के सदस्यों ने इस गोरखधंधे की लिखत शिकायत 18 जून को बकायदा सैक्टर 37 थाना SHO से की हुई है लेकिन आज तक इन माफियाओं पर पुलिस ने कोई कार्यवाहीं नहीं कि और इसी के चलते रोज हरियाणा सरकार के राजस्व को लाखों का चूना लगा रहे इस माफियाओं के होशले इतने बुलन्द है कि यह प्रवासी मजदूरों को बिहार भेजने के नाम पर उनसे किराए के नाम पर चार-चार गुना रुपये वसूल रहे है और एक बस में लगभग 100 /100 प्रवासियों को जानवरों की तरह से भर कर ले जा रहे है ये सिलसिला पिछले 3 महीने से यूँ ही निरन्तर जारी है वो तो आज इन प्रवासियों की किस्मत ठीक रही कि बस की आग पर जल्द काबू पा लिया गया अन्यथा आज बहुत बड़ा हादसा हो सकता था आईये सुनाते है पूरी कहानी इन्ही प्रवासी मजदूरों की जुबानी।
 तो सुना आपने किस तरह से प्रवासियों को लूटा जा रहा है और देश के प्रधानमंत्री के लॉक डाउन औऱ शोशल डिस्टेंसिंग के आदेशों की धज्जियाँ उड़ाई जा रही है और वो भी तब जब हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा इसी फरीदाबाद से आते है तो ऐसा कैसे संभव है कि मंत्री जी के गृह क्षेत्र में इतना बड़ा खेल खेला जा रहा हो और देश के प्रधानमंत्री के आदेशों की सरेआम धज्जियाँ उड़ाई जाब्राहि हो ऐसा कैसे संभव हो सकता है। यह सबसे बड़ा सवाल है ,क्या इन माफियाओं के सिर पर किसी बड़े राजनेताओं का हाँथ है यह फिर कोई और ताकत यह तो जाँच के बाद ही पता चलेगा। उम्मीद है परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा  जी  खबर के बाद जरूर इस मामले में कड़ाई से संज्ञान लेंगे या फिर आपको भी किसी बड़े हादसे का इंतजार है। 

No comments :

Leave a Reply