HEADLINES


More

शिव मंदिर में कोरोना के प्रकोप से रक्षा हेतु हवन यज्ञ, विश्व कल्याण के लिये की गई कामना

Posted by : pramod goyal on : Thursday 4 June 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद।  ग्रेटर फरीदाबाद के गांव ददसिया स्थित शिव मंदिर में कोरोना के प्रकोप से रक्षा एवं विश्व कल्याण हेतु अखंड महायज्ञ का आयोजन किया गया। जिसमें सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए कुछ ग्रामीणों ने हवन यज्ञ में आहूति डाली और मंगल कामना की। मंदिर के पुरोहित सत्य नारायण मिश्रा ने बताया कि कोरोना ने विश्व संक्रमण महामारी से समूची दुनिया में कोहराम मचा हुआ है। मानवीय भूल का ही दुष्परिणाम है कि आज सभी की जान पर बन आई है। हमें प्रकृति के प्रति
समर्पण भाव रखते हुए अपनी परंपराओं एवं संस्कृति के अनुकूल व्यवहार एवं सद्विचार रखने चाहिएं।
 मंदिर प्रांगण में आयोजित हवन में सभी श्रद्धालुओं एवं ग्रामीणों ने सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए बारी बारी से आहुति डालकर विश्व कल्याण की मंगल कामना की। मंदिर पुरोहित ने बताया कि 8 जून से सभी धार्मिक स्थल खोले जा रहे हैं इसीके निमित यह धार्मिक अनुष्ठान किया गया है। हवन का हेतु विश्व कल्याण, सभी प्राणी निरोगी, चहुंओर हर्षउल्लास स्थापित हो इसी की मंगल कामना करते हुए इस मंगल आयोजन को किया गया है।
पंडित ने कहा कि महामृत्युंज्य मंत्र का मंत्रोच्चारण सभी समस्याओं का एकमात्र ब्राहमास्त्र है। मंत्र सर्वशक्तिमान हैं इनके निरंतर जाप से बडे से बडे कष्ट दूर हो जाते हैं।

No comments :

Leave a Reply