HEADLINES


More

तीन महीने से आंगनवाड़ी वर्करों व हैल्पर्स को मानदेय और सेंटरों का किराया न मिलने पर कड़ी नाराजगी जताई

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 13 May 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद। आंगनवाड़ी वर्कर्स व हैल्पर्स यूनियन हरियाणा ने प्रदेश के अधिकतर जिलों में दो से तीन महीने से वर्करों व हैल्पर्स को मानदेय और कई महीनों से सेंटरों
का किराया न मिलने पर कड़ी नाराजगी जताई है। यूनियन ने विभाग की मंत्री व निदेशक को पत्र लिखकर आंगनबाड़ी वर्कर एवं हैल्पर के बकाया मानदेय व आंगनबाड़ी केंद्रों का किराए का शीध्र भुगतान करने की मांग की है। उन्होंने बताया कि बकाया मानदेय व सेंटरों के बकाया किराए का भुगतान और सुरक्षा उपकरण मुहैया कराने की मांग को लेकर 14 मई को सभी वर्कर एवं हैल्पर अपने अपने गांव व मोहल्ले में विरोध प्रदर्शन करेंगी और जिला कमेटी के पदाधिकारी जिला उपायुक्त को ज्ञापन देंगे। सीआईटीयू एवं सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा से संबंधित आंगनबाड़ी वर्कर्स एंड हैल्पर्स यूनियन हरियाणा की राज्य प्रधान देविन्द्री शर्मा व जिला सचिव मालवती चौहान ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मानदेय व सेंटरों का किराया न मिलने से कार्यकर्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि सबसे बड़ी दिक्कत हमें यह आ रही हैं कि आईसीडीएस विभाग लॉकडाउन के दौरान कभी 15 दिन का राशन और कभी 14 दिन का राशन लाभार्थियों को बांटने के फरमान जारी कर रहा है। विभाग व सरकार ने हमारा तमाशा बना दिया, क्योंकि एक एक लाभार्थि को 700 ग्राम आटा,500 ग्राम चावल ओर यह राशन घर घर जाकर पैक करके बांटना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि अब तक प्रत्येक वर्कर ने 400 से 500 रु के खाली लिफाफे खुद खरीद कर राशन पैक करके बांटा हैं।

 जिला सचिव मालवती चौहान,बीना, गीता,पुष्पा, दीपमाला, मुकेश,रेखा, मीना व ममता आदि ने बताया कि अगर हमें पूरे महीने का राशन एक बार बांटने के लिए दे दिया जाए तो कम से कम कुछ ज्यादा मात्रा तो बनेगी। उन्होंने बताया कि राशन वितरण के दौरान वर्कर व हेल्पर को कोई सुरक्षा उपकरण नही दिए जाते। उन्होंने बताया कि हमे जब तक सुरक्षा उपकरण नही दिए जाएंगे तब तक कोई कार्य हम नही करेंगें। उन्होंने बताया कि जींद जिले में 4 आंगनवाड़ी वर्कर्स  करोंना पॉजिटिव पाई गई,हम मांग करते हैं उन वर्कर्स की किस अधिकारियों ने दूसरे गावँ में ड्यूटी लगाई गई,दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग करते हैं। उक्त पदाधिकारियों ने कहा कि जिला स्तरीय अधिकारी वर्कर व हेल्पर पर दवाब बनाना बन्द करें वरना आंदलोन को ओर ज्यादा तेज कर दिया जाएगा। जिसकी पूर्णतय जिमेवारी विभाग व सरकार की होगी।   

No comments :

Leave a Reply