HEADLINES


More

फरीदाबाद में तेजी से बढ़ रहा कोरेना संक्रमण, एक दिन में आए 28 मामले

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 27 May 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 27 मई--उप सिविल सर्जन एवं जिला नोडल अधिकारी-कोरोना डा. रामभगत ने बताया कि जिला में अब तक 10404 यात्रियों को सर्विलांस पर लिया जा चुका है, जिनमें से 3635 लोगों का निगरानी में रखने का 28 दिन का पीरियड पूरा हो चुका है। शेष 6762 लोग अंडर सर्विलांस हैं। कुल सर्विलांस में रखे गए लोगों में से 9912 होम आइसोलेशन पर हैं। अब तक 10066 लोगों के सैंपल लैब में भेजे गए थे, जिनमें से 9287 की नेगेटिव रिपोर्ट मिली है तथा 517 की रिपोर्ट आनी शेष है। अब तक 262 लोगों के सैंपल पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से 111 लोगों को अस्पताल में दाखिल किया गया है तथा 21
पॉजिटिव मरीजों को घर पर आइसोलेट किया गया है। इसी प्रकार ठीक होने के बाद 123 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब तक सात मरीजों की मौत हो चुकी है जिसमें कोरोना के साथ-साथ अन्य विभिन्न बीमारियां भी कारण रही।
उन्होंने बताया कि सभी मेडिकल और पैरा मेडिकल स्टाफ को कोविड-19 की रोकथाम और प्रबंधन के लिए प्रशिक्षित किया गया है। इसी प्रकार पर्यावरण स्वच्छता और शुद्धीकरण के बारे में सरकारी व निजी विभागों के कर्मचारियों को दैनिक आधार पर प्रशिक्षण दिया जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के संभावित संक्रमण की पृष्ठभूमि को देखते हुए आम जनता को सरकार द्वारा स्वास्थ्य संबंधी हिदायतों की अनुपालना करने की सलाह दी जाती है। लोगो को ध्यान रखना चाहिए कि खाँसी व छींकते समय रूमाल या तौलिया का उपयोग अवश्य करें, हाथों को बार-बार साबुन व पानी से धोते रहें। जब तक बहुत जरूरी न हो, घर से बाहर न निकलें। सार्वजनिक स्थलों व सभाओं में जाने से बचें। जिन लोगों ने हाल ही में कोरोना प्रभावित देशों की यात्रा की है, उन्हें राष्ट्रीय, राज्य या जिला हेल्पलाइन नंबरों पर सूचना देनी चाहिए, उन्हें भारत में आगमन की तारीख से 28 दिनों के लिए सभी से अलग रहना है और किसी से भी स्पर्श करने से बचना है, भले ही उसमें कोई लक्षण न हों। 

No comments :

Leave a Reply