HEADLINES


More

हरियाणा पुलिस जल्द होगी हाईटेक, प्रदेश में बनेगा विश्व का सबसे आधुनिक कंट्रोल रूम: डीजीपी

Posted by : pramod goyal on : Sunday 1 March 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
हरियाणा पुलिस जल्द ही हाईटेक होगी। हरियाणा पुलिस द्वारा पंचकूला में अत्याधुनिक सुविधाओं से सेंट्रलाइज्ड पुलिस कंट्रोल रूम स्थापित किया जाएगा। हरियाणा एमरजेंसी रिस्पॉन्स सिस्टम के नाम से शुरू किए गए इस प्रोजेक्ट में सरकार द्वारा 154 करोड़ रुपये दिए गए हैं। हरियाणा में विश्व का अत्याधुनिक कंट्रोल रूम होगा।
इसमें सूचना प्राप्त होने पर ग्रामीण क्षेत्र में 20 मिनट और शहरी क्षेत्र में 10 मिनट में पुलिस मौके पर पहुंचेगी। प्रदेश के हर व्यक्ति तक पुलिस सहायता पहुंचाने के लिए हरियाणा पुलिस द्वारा 630 नई गाड़िया खरीदी जा रही है, जिन पर लगभग साढ़े 4 हजार पुलिस कर्मचारी तैनात किए जाएंगे।

यह कहना है कि पुलिस महानिदेशक हरियाणा मनोज यादव का। वे शनिवार को आईआईएम में स्थापित की गई आईआईएम पुलिस चौकी के नव निर्मित भवन का उद्घाटन करने पहुंचे थे। इस दौरान आयोजित पुलिस अधिकारियों की बैठक में उन्होंने ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में पुलिस की मौजूदगी के बारे में चर्चा भी की।

डीजीपी मनोज यादव ने कहा कि पूरे राज्य से कोई भी व्यक्ति कॉल करेगा तो पंचकूला स्थित सेंट्रलाइज्ड पुलिस कंट्रोल रूप में फ ोन कॉल रिसीव होगी। कंप्यूटर सिस्टम के द्वारा संबंधित पीसीआर वैन को सूचना भेजी जाएगी। पुलिस निर्धारित समय पर पुलिस सहायता के लिए मौके पर पहुंचेगी।

No comments :

Leave a Reply