HEADLINES


More

आईएएस का बेटा खेल कोटे से बना एचसीएस, खेमका ने उठाए सवाल

Posted by : pramod goyal on : Thursday 9 January 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
चंडीगढ़. हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से हाल ही में की गई एचसीएस भर्ती में खेल कोटे से चयनित हुए इंटरनेशनल शूटर विश्वजीत के स्पोर्ट्स ग्रेडेशन सर्टिफिकेट पर सीनियर आईएएस अशोक खेमका ने प्रश्नचिह्न लगाया है। खेमका की ओर से मामले की पूरी जांच कराने के लिए मुख्य सचिव, मुख्यमंत्री के प्रिंसिपल सेक्रेट्री और कमीशन को पत्र लिखा है।
इधर, पत्र मिलने के बाद सरकार की ओर से खेल विभाग से रिपोर्ट मांग ली गई है। खेमका ने लिखा है कि विश्वजीत आईएएस जगदीप सिंह के बेटे हैं और यह ग्रेड-ए का सर्टिफिकेट उनके खेल विभाग के निदेशक रहते हुए जारी हुआ था। जबकि उनके मेडल के हिसाब ग्रेड-बी का सर्टिफिकेट बनता है। जिस खेल में मेडल जीतकर सर्टिफिकेट दिया गया है, वह हुआ ही नहीं।
सर्टिफिकेट 12 जून, 2018 को उस दिन यह सर्टिफिकेट जारी किया, जिस दिन उनका तबादला हुआ था। उन्होंने तबादले के बाद आए दूसरे निदेशक को पर भी सवाल उठाया है। लिखा है कि जब उन्होंने कार्यभार संभाला तो उनकी जिम्मेदारी बनती थी कि वे यह देखें कि ग्रेड-ए के पांच ही सर्टिफिकेट क्यों बनी। वे पूरे मामले को सरकार के ध्यान में लाते। उन्होंने सरकार से इन सभी के खिलाफ कार्यवाही की सिफारिश की है। हालांकि कोई भी विभाग में भर्ती होती है तो कर्मचारी के दस्तावेजों की जांच होती है।

No comments :

Leave a Reply