HEADLINES


More

फरीदाबाद के नॉर्दन कंपलेक्स एरिया में थोड़ी सी बारिश से जलमग्न हुई सड़कें

Posted by : pramod goyal on : Thursday 9 January 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद के नार्दन कंपलेक्स एरिया में थोड़ी सी बारिश से जलमग्न हो जाती है सड़कें. यहां पर करीब करीब 60 इंडस्ट्रीज हैं जिसमें 10000 से ज्यादा लोग काम करते हैं जब भी थोड़ी सी बारिश होती है इनको जलभराव की समस्या से जूझना पड़ता
है अपनी कंपनी तक जाने के लिए महिलाओं को लिफ्ट तक लेनी पड़ती है क्योंकि रोड के ऊपर बड़े-बड़े गड्ढे भी हैं और जलभराव के कारण वह गड्ढे दिखाई नहीं देते. इसको लेकर नगर निगम फरीदाबाद में कई बार शिकायत भी दी गई है लेकिन यह एरिया अवैध होने के चलते यहां की समस्याओं से निदान नहीं मिल पाया है जिसके चलते यहां के फैक्ट्री मालिक आपस में ही पैसा इकट्ठा करके यहां के नालों की और सीवर की साफ-सफाई करवाते हैं.
वहीं लोगों का कहना है कि यह एरिया नगर निगम के हिसाब से अवैध माना जाता है जिसके चलते कोई भी नगर निगम अधिकारी यहां की समस्याओं की कोई सुध नहीं लेता.
 दिखाई दे रहा नजारा फरीदाबाद के मथुरा रोड पर स्थित नॉर्दन कॉन्प्लेक्स एरिया का है जहां पर करीब 7 फैक्ट्रियां हैं जिसमें 10000 से ज्यादा लोग काम करते हैं लेकिन इस एरिया की सुध लेने वाला कोई नहीं है तस्वीरों में साफ दिखाई दे रहा है कि किस तरह से गाड़ियां पानी के बीचो-बीच जा रही हैं और एक कंपनी के तो अंदर तक पानी जा चुका है तस्वीरों में दिखाई दे रहा है कि महिलाएं भी रोड पार करने में कितनी समस्याओं से जूझते हैं कई बार तो उनकी स्कूटी तक बीच में बंद हो जाती है.
लोगों के मुताबिक इस एरिया को फरीदाबाद नगर निगम अवैध मानता है इसी वजह से यहां की समस्याओं का निदान नहीं हो पाता.

No comments :

Leave a Reply