HEADLINES


More

निग्मायुक्त सोनल गोयल के निर्देषानुसार सफाई अभियान निरंतर जारी

Posted by : pramod goyal on : Friday 27 September 2019 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 27 सितम्बर। कर्मचारियों की हड़ताल की समाप्ति के बाद आगामी त्यौहारों से पूर्व शहर को साफ-सुथरा करने के लिए नगर निगम प्रषासन के दृढ़ संकल्प को पूरा करने की खातिर निग्मायुक्त सोनल गोयल के निर्देषानुसार सफाई अभियान निरंतर जारी है। निग्मायुक्त ने आज
निगम अधिकारियों व इको ग्रीन कंपनी के अधिकारियों के साथ निगम क्षेत्र की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने के लिए व्यापक दौरा किया। इस दौरे में उनके साथ निगम के अधीक्षण अभियंता बीरेन्द्र करदम, स्वास्थ्य अधिकारी डा. उदयभान, कार्यकारी अभियंता दीपक किंगर, सहायक सफाई निरीक्षक प्रमोद शर्मा, सफाई सलाहाकार चन्द्रदत्त शर्मा, इको ग्रीन कंपनी के अधिकारीगण भी मौजूद थे।
निग्मायुक्त ने सबसे पहले सेक्टर-16 आषीर्वाद रेस्टारेंट मोड, ओल्ड फरीदाबाद सब्जी मण्डी तथा बराही तालाब पावर हाउस बाईपास सेक्टर-19/28 डिवाइडिंग रोड, हडडी वाले खत्ते और दौलताबाद  क्षेत्र में एक दर्जन से अधिक खत्तों का निरीक्षण किया। उक्त स्थानों पर कार्य संतोषजनक न पाए जाने पर नाराजगी प्रकट की और इको ग्रीन कंपनी के अधिकारियों को अपने कार्यप्रणाली में सुधार और खत्तों से कूड़ा उठाने के सख्त निर्देष दिए।
निग्मायुक्त ने ओल्ड मण्डी चैक और पावर हाउस बाईपास और अजरौंदा गांव, सेक्टर-11 डीपीएस के सामने खत्तो का जब निरीक्षण किया तो खत्तों के आसपास 5-5 फुट के गहरे गडढ़े को पाया। इको ग्रीन कंपनी के अधिकारियों ने जेसीबी मषीन से कूड़ा उठाने की वजह से उक्त खत्तों के आसपास 5-5 फुट के गहरे गडढे कर दिए जिस वजह से खत्तों का कूड़ा उन गडढ़ों में भी जा रहा है। उन्होंने उक्त गडढ़ों के भरने और ध्यानपूर्वक कूड़ा उठाने के भी आदेष दिए।
इसके पष्चात निग्मायुक्त ने सेक्टर-16 कार मार्किट, नियर खेड़ी पूल जीवन धर्म कांटा रोड, सेक्टर-10/11 की डिवाइडिंग रोड, अजरौंदा गांव पटवारी कार्यालय पर सफाई व्यवस्था का भी दौरा किया और सफाई व्यवस्था को और अधिक दुरूस्त करने के निर्देष निगम अधिकारियों को दिए। उन्होंने शहरवासियों को विष्वास दिलाया कि त्यौहारों से पहले-पहले बेहतर सफाई व्यवस्था सुनिष्चित कर दी जाएगी।

No comments :

Leave a Reply