HEADLINES


More

मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में एनएसयूआई ने फूंका केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का पुतला

Posted by : pramod goyal on : Monday 23 September 2019 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद। नये मोटर व्हीकल एक्ट में बढ़ाई गई जुर्माने की दरों और सड़कों की खस्ताहाल पर एनएसयूआई ने सोमवार को विरोध प्रदर्शन करके केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का पुतला फूंका। कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि सुविधाएं देने में नाकाम प्रदेश और केंद्र सरकार अब मनमाने टैक्स लगाकर लोगों को परेशान कर रही है। इस प्रदर्शन का नेतृत्व एनएसयू
आई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने क़िया।
इस दौरान प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि नया मोटर व्हीकल एक्ट लगाकर किसान, मजदूर, गरीब परिवारों की जेब पर डाका डालने का काम इस सरकार ने किया है। उन्होंने कहा है कि संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट के तहत यातायात नियमों के उल्लंघन पर भारी जुर्माना लगाने के पीछे मकसद सड़कों पर अनुशासन कायम कर सड़क दुर्घटनाओं को रोकना नही है बल्कि सरकार की अपनी जेब भरने का काम कर रही है। अत्री ने आरोप लगाया की सड़कों की हालत खराब है। चौराहों पर ट्रैफिक लाइटें काम नहीं कर रही हैं। लोग घंटों जाम में फंस रहे हैं। प्रदेश में लोगों को किसी तरह की सुविधाएं नहीं दी जा रही है। बावजूद इसके नये मोटर व्हीकल एक्ट के नियमों का हवाला देकर पुलिस और परिवहन विभाग लोगों से मनमाना जुर्माना वसूल रहे हैं।
जबसे मोटर व्हीकल एक्ट लागू हुआ है उसके बाद से भारी जुर्माना लगाने से संबंधित कई खबरें आई हैं। गुरुग्राम में एक दोपहिया चालक पर 23,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। वहीं एक ट्रक चालक को 59,000 रुपये का चालान थमाया गया है तथा एक ऑटो चालक पर 43000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

No comments :

Leave a Reply