HEADLINES


More

अब फरीदाबाद पुलिस 24×7 घण्टे आपकी सुरक्षा में:- पुलिस आयुक्त

Posted by : pramod goyal on : Thursday 12 September 2019 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबादः- आज पुलिस लाईन सैक्टर 30 में  के0 के0 राव पुलिस आयुक्त महोदय ने सुरक्षा की नई व्यवस्था लागू कर पीसीआर, राईडर और नाका पर तैनात कर्मचारियों को डयुटियों के बारे में आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि आप लोगो की 8 घण्टे की शिफट डयूटि लगाई गई है। डयुटि के बाद आपकों रैस्ट दिया जाऐगा। डयुटि के दौरान अलर्ट रहकर ज
नता की सेवा करते हुए अपराधी व अपराधिक गतिविधियों पर लगाए अकुंश। 
पुलिस आयुक्त  ने दिशा निर्देश देते हुए कहा कि अक्षर देेखने में आता है कि पीसीआर, राईडर पर 2 जवान 24 घण्टे के लिए तैनात होते है। 24 घण्टे लगातार डयूटि करना असभव है देखने में पीसीआर इलाके में होती लेकिन पुलिस कर्मचारी अलर्ट नहीे होते इसलिए इस बात को ध्यान में रखते हुए पुलिस नाकों पर पुलिस कर्मचारियों की दो और तीन शिफटों में डयूटियां लगाई गई है। पहली शिफट सुबह 7.30 से शाम 3.30 तक होगी। दुसरी शिफट शाम 3.30 से रात 11.30 तक होगी। तीसरी शिफट रात 11.30 से सुबह 7.30 तक होगी। 
दो शिफटांे में नाका डयूटि करने वाले पुलिस कर्मचारियों का डयूटी शयडुल भी प्रत्येक सप्ताह बदलता रहेगा। जो शिफट-ए में डयूटि करेंगे वे अगले सप्ताह रात्री की शिफट-बी की डयूटि करेंगें। जो प्रत्येक सप्ताह इसी प्रकार रोटेट होता रहेगा।
नाकांे पर तैनात पुलिस कर्मचारियों की रवानगी और वापसी संबधित थाना से ही होगी और अगर पीसीआर,राईडर और नाका पर तैनात कर्मचारी किसी प्रकार के अवकाश या रैस्ट पर जात है तो संबधित एसएचओ के द्वारा उसके स्थान पर पुलिस कर्मचारी तुरंत प्रभाव से तैनात किया जाएगा। नाको पर तैनात पुलिस कर्मचारियो को संबधित थाना के एसडीओ/जेडीयो प्रबंधक थाना के द्वारा समय≤ पर चैक किया जाएगा और रात्रि गश्त के दौरान संबधित चैकिंग अधिकारी के द्वारा भी नाकों को चैक किया जाएगा। 

No comments :

Leave a Reply