HEADLINES


More

उपायुक्त विक्रम ने समाधान शिविरों की लंबित शिकायतों के शीघ्र समाधान के लिए दिए कड़े निर्देश

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 9 July 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 09 जुलाई।                      समाधान शिविरों में आने वाली शिकायतों के शीघ्र समाधान के लिए उपायुक्त विक्रम सिंह ने कड़े निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शिविर में आई शिकायतों को लंबित न रखा जाए। शिकायतों का निवारण तुरंत प्रभाव से किया जाएजिसकी रिपोर्ट नियमित रूप से उपायुक्त कार्यालय को प्रेषित की जाए।

          समाधान शिविरों में आने वाली शिकायतों को लेकर लघु सचिवालय में एक समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गयाजिसकी अध्यक्षता उपायुक्त विक्रम सिंह कर रहे थे। उन्होंने विस्तार से विभाग अनुसार शिकायतों पर चर्चा की। संबंधित अधिकारियों से शिकायतों के लंबित रहने का कारण पूछते हुए तुरंत निपटान के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर समाधान की जाने वाली शिकायतों के समाधान में कोई देरी नहीं होनी चाहिए। पॉलिसी  लेवल की शिकायतों को समाधान के लिए मुख्यालय प्रेषित करेंकिंतु उस संदर्भ में रिप्लाई अवश्य दें। समाधान की जाने वाली शिकायतों की जानकारी भी नियमित रूप से उपायुक्त कार्यालय को प्रेषित करें।

          उपायुक्त विक्रम सिंह ने निर्देश दिए कि समाधान शिविर में आने वाली प्रत्येक शिकायत को पूर्ण गंभीरता से लेते हुए प्राथमिकता के साथ समाधान करवायें। किसी भी प्रकार की लापरवाही स्वीकार्य नहीं होगी। उन्होंने बताया कि समाधान शिविरों में अधिकांश शिकायतें परिवार पहचान पत्र को लेकर प्राप्त हो रही हैं। ऐसे में समाधान के मामले में इन्ही शिकायतों की संख्या अधिक है। दूसरे विभागों से संबंधित शिकायतें तुलनात्मक दृष्टि से कम है। सभी विभागीय अधिकारी उनसे संबंधित शिकायतों का समाधान करवायें।

          उपायुक्त विक्रम सिंह ने विभिन्न विभागीय अधिकारियों से उनसे संबंधित शिकायतों को लेकर विस्तार से विचार-विमर्श भी किया। साथ ही उन्होंने शिकायतों के समाधान को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। बैठक में डीसीपी ऊषाएसडीएम त्रिलोकचंदएसडीएम अमित मानएसडीएम शिखा आंतिलनगराधीश अंकितनगर निगम के संयुक्त आयुक्त गजेंद्र सिंहडीआरओ बिजेंद्र राणाडीएसडबल्यूओ सरफराज खानडीडबल्यूओ ममता शर्माडीएसओ देवेंद्र गुलिया आदि अधिकारीगण मौजूद थे। 


No comments :

Leave a Reply