HEADLINES


More

उपायुक्त विक्रम सिंह ने समाधान शिविर में आई 37 शिकायतों में से 17 का मौके पर ही करवाया समाधान

Posted by : pramod goyal on : Thursday 11 July 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद, 11 जुलाई। जिला व उपमंडल स्तर पर प्रत्येक कार्यदिवस पर समाधान शिविर लगाकर मौके पर ही लोगों की शिकायतों का समाधान किया जा रहा है। इसी श्रृंखला में आज वीरवार को सेक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय के कमरा नंबर 106 में सुबह 9 से 11 बजे तक समाधान शिविर लगाया गया।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने शिविर में आए लोगों की शिकायतें सुनकर उनका समाधान करवाया। उपायुक्त ने बताया कि आज वीरवार को आयोजित समाधान शिविर में विभिन्न विभागों से संबंधित 37 शिकायतें आईजिनमें से 17 का मौके पर ही समाधान करवा दिया गया। उन्होंने बताया कि समाधान शिविर में लोगों की शिकायतों का जल्द से जल्द समाधान करवाया जाता है। इसके अलावा जो शिकायतें लंबित रह जाती है उन्हें संबंधित विभाग के अधिकारी से जल्द समाधान करवाने के निर्देश दिए जाते हैं।

उन्होंने बताया कि समाधान शिविरों में ज्यादातर शिकायतें पेंशन और फैमिली आईडी से संबंधित आ रही है। इसके लिए संबंधित विभाग के अधिकारी को समस्या के जल्द समाधान के लिए निर्देशित किया जाता है। नीतिगत मामलों से संबंधित शिकायतों के लिए मुख्यालय को रिपोर्ट किया जाता है। शिविर को लेकर नागरिकों का रूझान बढ़ा है तथा नागरिक अपनी अर्जी लेकर उनका समाधान करवाने के लिए समाधान शिविर में पहुंच रहे हैं।

शिविर में डीसीपी ट्रैफिक उषा देवीएडीसी डॉ. आनंद शर्मानगराधीश अंकित कुमारजिला ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य वजीर डागर सहित अन्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।


No comments :

Leave a Reply