HEADLINES


More

मीडिया विद्यार्थियों की समर इंटर्नशिप-2024 संपन्न, ट्रॉफी एवं सर्टिफिकेट से मेधावी छात्र सम्मानित

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 10 July 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद,10 जुलाई।  जे.सी.बोस विश्वविद्यालय वाईएमसीए के संचार एवं मीडिया प्रौद्योगिकी विभाग ने गर्व से अपनी तीसरी समर इंटर्नशिप 2024 के समापन समारोह का आयोजन किया। इस आयोजन में माननीय गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति एक प्रभावशाली प्रदर्शनी और अभिभावकों की उत्साही भागीदारी देखी गई। मेधावी विद्यार्थियों को ट्रॉफी एवं सर्टिफिकेट देकर पुरस्कृत किया गया। कुलपति प्रो. एस. के. तोमर ने मीडिया विभाग के इस प्रयास को सराहा और भविष्य में भी विद्यार्थियों के लिए इस प्रकार की रचनात्मक गतिविधियां करने के लिए प्रेरित किया।


कार्यक्रम की शुरुआत पारंपरिक दीप प्रज्वलन समारोह के साथ हुई। उसके उपरांत सभी ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया। समारोह का मुख्य आकर्षण प्रदर्शनी रही जिसमें छात्रों ने अपने एक महीने की इंटर्नशिप के दौरान बनवाए गए प्रोजेक्ट और रचनात्मक कार्यों को एक  प्रदर्शनी के रूप में दिखाया। अतिथियों और अभिभावकों ने छात्रों की प्रतिभा और क्रिएटिविटी को देखा और उनकी मेहनत और रचनात्मकता की सराहना की। प्रदर्शनी में छात्रों द्वारा स्वलिखित खबरों से बनाए गए समाचार पत्र 'संचार' ग्राफिक डिजाइन, वीडियो प्रोडक्शन, रील्स और अन्य लेखन सामग्री शामिल रही। जो मीडिया एवं संचार तकनीकी में उनकी दक्षता और उत्साह को प्रस्तुत कर रही थीं।

संचार एवं मीडिया तकनीकी विभाग अध्यक्ष डॉ.पवन सिंह द्वारा स्वागत भाषण के दौरान कहा कि इंटर्नशिप के समापन पर आयोजित प्रदर्शनी में सभी प्रतिभागियों द्वारा रचनात्मकता और समर्पण वास्तव में सराहनीय हैं। उन्होंने अपनी कार्य कौशल को मीडिया क्षेत्र के परिवर्तनशील क्षमता के रूप में दिखाया है। डीन फ्लेम्स डॉ.अनुराधा शर्मा ने कहा हमारे छात्रों की इस इंटर्नशिप के दौरान की गई उत्साहपूर्ण भागीदारी और संलग्नता उल्लेखनीय रही है। उन्होंने सीखने और बढ़ने के हर मौके को अपनाया है। उनका मीडिया एवं संचार के प्रति जुनून उनके कार्यों के प्रस्तुतीकरण में स्पष्ट रूप से देखने को मिला है।

मुख्य वक्ता के रूप में आईआईएमसी दिल्ली से सेवानिवृत्त डीन अकादमिक अफेयर्स प्रो. गोविंद सिंह ने अपने संबोधन में बदलते मीडिया परिदृश्य में अनुकूलनशीलता के महत्व पर जोर देते हुए कहा हमारे छात्रों ने मास कम्युनिकेशन के बदलते गतिशीलता के साथ अनुकूल होने की अपनी क्षमता को प्रदर्शित किया है। यहां उनका काम उनके भविष्य के लिए तैयार होने का प्रमाण है। विशिष्ठ अतिथि ऑल इंडिया रेडियो नई दिल्ली के अतिरिक्त महानिदेशक सेवानिवृत्त डॉ.अतुल के.तिवारी ने छात्रों के नवाचारपूर्ण दृष्टिकोण की मुक्त कंठ से प्रशंसा की है।

No comments :

Leave a Reply