HEADLINES


More

16 दिन से लापता छात्र का सुराग लगाने में विफल पुलिस प्रशासन के खिलाफ नागरिक पुन: सड़क पर उतरे

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 2 July 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद,2 जुलाई ।


पिछले माह 16 जून से सेक्टर -3 से नीट की कोचिंग सेंटर जाते वक्त लापता हुए 18 वर्षीय छात्र संजय पाल का सुराग लगाने में पुलिस विफल रही है। इससे आक्रोशित नागरिकों ने मंगलवार को सेक्टर तीन रेजिडेंट वेलफेयर फेडरेशन के नेतृत्व में सड़क पर आकर रोष प्रदर्शन किया। जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल थी। आक्रोशित महिलाओं ने पुलिस अधिकारियों पर लापता छात्र को तलाश करने में ढिलाई बरतने का आरोप लगाते हुए जमकर खरी-खोटी सुनाई। जिससे माहौल तनाव पूर्ण हो गया। रेजिडेंट वेलफेयर फेडरेशन के प्रधान सुभाष लांबा, सचिव रतनलाल राणा,उप प्रधान राजेंद्र सिंह भाटी व रामनिवास शर्मा आदि की सुझबुझ से मामला शांत हुआ। मौके पर मौजूद बल्लभगढ़ के एसीपी से प्रतिनिधित्व की विस्तृत बातचीत हुई। एसीपी ने प्रदर्शनकारियों के बीच आकर नागरिकों की लापता छात्र को सकुशल बरामदगी के लिए एसआईटी गठित करने की मांग मानते हुए आश्वासन दिया कि लापता छात्र की सकुशल बरामदगी के प्रयासों को ओर तेज किया जाएगा। इसके बावजूद रेजिडेंट वेलफेयर फेडरेशन के प्रधान सुभाष लांबा व सचिव रतनलाल राणा ने कहा कि जबतक लापता छात्र संजय पाल को पुलिस ढूंढ नहीं निकालेंगी। नागरिकों का शांतिपूर्ण विरोध जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि हम पुलिस की कार्रवाई पर नजदीकी नजर रखेंगे और आवश्यकता हुई तो बड़ा आंदोलन भी किया जाएगा। लापता छात्र संजय की बरामदगी और पुलिस कर्मियों द्वारा पीड़ित माता-पिता के साथ बदतमीजी करने के खिलाफ 18 जून को भी नागरिकों ने पुलिस चौकी पर प्रदर्शन किया था। एसएचओ ने तीन दिन में लापता छात्र को बरामद करने और आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था। जो खोखला ही साबित हुआ।


उल्लेखनीय है कि 16 जून को संजय पाल नाम का छात्र सुबह सेक्टर तीन अपने घर से नीट की कोचिंग के लिए सेक्टर 16 कोचिंग सेंटर जाते समय लापता हो गया था। शाम को जब वह घर नहीं आया तो उनके पिता सुभाष उर्फ सुबोधन ने सेक्टर तीन पुलिस चौकी में पहुंचकर शिकायत दी। जिसपर सेक्टर आठ पुलिस स्टेशन में 16 जुन को आईपीसी की धारा 365 में एफआईआर दर्ज की गई। पुलिस अभी तक लापता छात्र का कोई भी सुराग लगाने में विफल रही है। जिसको लेकर नागरिकों में भारी नाराजगी है।

प्रदर्शन में मधु कौशिक, अंजू, दर्शना, अमृता, पूनम, अमरा, शमा बानो, अनिता, रेखा, वर्षा, सुभाष लांबा, रतनलाल राणा,कर्मबीर,सत्यम, सुरेश गौतम, अशोक मोदी, नरेंद्र सिंह, रामनिवास शर्मा, राजेन्द्र सिंह भाटी, किशोर शर्मा, मोहन शर्मा आदि शामिल थे।

No comments :

Leave a Reply