HEADLINES


More

आशा वर्कर 11 जुलाई को डीसी आफिस पर करेंगी प्रदर्शन : सुधा

Posted by : pramod goyal on : Saturday 6 July 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद ,।आशा वर्कर यूनियन हरियाणा की रविवार को जिला कमेटी की बैठक प्रधान हेमलता की अध्यक्षता में हुई। बैठक का संचालन जिला सचिव सुधा ने किया। बैठक में सरकार व विभाग पर मानी हुई मांगों को लागू करने की बजाय आशा वर्करों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया। बैठक सर्व सम्मति से राज्य कमेटी के फैसले को लागू करते हुए 11 जुलाई को डीसी आफिस पर प्रदर्शन करने का फैसला लिया गया। बैठक में चेतावनी दी गई कि अगर 18 जुलाई तक आशा वर्करों की


मांगों का समाधान नहीं किया तो 19 जुलाई को स्वस्थ मंत्री के आवास पर राज्य स्तरीय आक्रोश प्रदर्शन किया जाएगा। जिसमें जिला से सैकड़ों की संख्या में आशा शामिल होगी। सीटू के जिला प्रधान निरंतर पाराशर ने आशा वर्कर के धोषित आंदोलन का पुरजोर समर्थन किया है। उन्होंने सरकार से बातचीत से आशा की मांगों के समाधान करने की मांग की है।


जिला कमेटी की बैठक को संबोधित करते हुए जिला सचिव सुधा ने कहा कि सरकार द्वारा लगातार आशा वर्कर्स पर बिना मानदेय ऑनलाइन काम करने का दबाव बनाया जा रहा है। सरकार द्वारा आश्वासन दिया गया था कि केंद्र सरकार लोकसभा चुनाव से पहले आशा वर्कर के मानदेय में बढ़ोतरी करेगी और हरियाणा सरकार भी आशाओं के मानदेय में कुछ बढ़ोतरी करेगी तथा ऑनलाइन काम करवाने के लिए कुछ अतिरिक्त मानदेय दिया जाएगा। परंतु केंद्र सरकार द्वारा आशाओं के मानदेय में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है और काम लगातार बढ़ता जा रहा है। आशाओं के मानदेय का भुगतान भी समय पर नहीं किया जाता और ना ही किए हुए काम का पूरा पैसा दिया जाता है। केंद्र और राज्य सरकार मिलकर नई-नई ऐप बनाकर आशाओं पर ऑनलाइन काम का दबाव बना रही है। जिससे तमाम वर्कर्स में नाराजगी बढ़ती जा रही है ।  

मीटिंग में सचिव मंडल की पदाधिकारी सुशीला चौधरी ,अनीता भारद्वाज, रेखा शर्मा,शाहीन प्रवीन व चंद्रप्रभा शामिल हुए।

No comments :

Leave a Reply