HEADLINES


More

10-15 सालों कार्यरत 39 पार्ट टाइम स्वीपर की सेवाएं समाप्त करने के फरमानों के खिलाफ बिजली कर्मचारियों ने टीएस डिवीजन सेक्टर 23 पर प्रदर्शन किया

Posted by : pramod goyal on : Thursday 4 July 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद,


। हरियाणा विधुत प्रसारण निगम द्वारा 10-15 सालों कार्यरत 39 पार्ट टाइम स्वीपर (पीटीएस) की सेवाएं समाप्त करने के फरमानों के खिलाफ बिजली कर्मचारियों ने बुधवार को टीएस डिवीजन सेक्टर 23 पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को सर्कल सचिव रामचरण पुष्कर, बल्लभगढ़ यूनिट प्रधान रामकेश साहरण, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरेन्द्र खटकड़, एनआईटी यूनिट प्रधान भूप सिंह कौशिक, सचिव डिगंबर सिंह,ओल्ड फरीदाबाद यूनिट सचिव प्रवेश बैंसला, इंडस्ट्रीयल एरिया सब यूनिट प्रधान वेद प्रकाश कर्दम, पूर्व सीसी सदस्य विनोद शर्मा आदि ने संबोधित किया।

आल हरियाणा पावर कारपोरेशनज वर्कर यूनियन के बेनर तले आयोजित इस प्रदर्शन में सभी पीड़ित पार्ट टाइम स्वीपर ने भाग लिया। प्रदर्शन की अध्यक्षता सब यूनिट के प्रधान प्रदीप ने की और इसका संचालन यूनिट सचिव धमेंद्र तेवतिया ने किया। यूनियन ने नौकरी से निकाले गए सभी पीटीएस को वापस लेने की मांग को लेकर एक्सईएन की गैरमौजूदगी में एसएसई को ज्ञापन सौंपा। जिसमें चेतावनी दी गई की अगर निगम अधिकारियों द्वारा मौखिक आदेश देकर नौकरी से हटाए गए सभी पार्ट टाइम स्वीपर को वापस ड्यूटी पर नहीं लिया तो यूनियन आंदोलन तेज करने पर मजबूर होगी। यूनिट सचिव धर्मेंद्र तेवतिया ने बताया कि एक्सईएन के आदेश पर सभी जेई ने पार्ट टाइम स्वीपर को ड्यूटी पर न आने के मौखिक आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यह स्वीप पिछले 10 से 15 सालों से तैनात हैं। अब यह अपने रेगुलर होने का इंतजार कर रहे हैं। अचानक छंटनी के मौखिक आदेश से इनमें भारी हड़कंप मच गया है। यह अपने भविष्य को लेकर भयभीत हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार से मौखिक आदेश से किसी भी कर्मचारी को नौकरी से नहीं हटाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इनके हटने से सफाई का काम भी बुरी तरह प्रभावित होना लाजिमी है।इसकी भी निगम को कोई प्रवाह नहीं है।  सर्कल सचिव रामचरण व प्रधान रामकेश ने जोर देकर कहा कि किसी भी कीमत पर इन स्वीपर को नौकरी से नही निकालने दिया जाएगा।

No comments :

Leave a Reply