HEADLINES


More

जे.सी. बोस विश्वविद्यालय ने विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले की आखिरी तिथि बढ़ाई

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 18 June 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 18 जून - छात्रों के व्यापक हितों को देखते हुए जे.सी. बोस विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद ने विश्वविद्यालय स्तर पर विभिन्न यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाने का निर्णय लिया है। विश्वविद्यालय में सभी बीटेक को छोड़कर सभी यूजी एवं पीजी पाठ्यक्रमों के लिए अब 30 जून, 2024 तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। इससे पहले, ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 18 जून, 2024 थी। 

निदेशक (एडमिशन) प्रो. आशुतोष निगम ने बताया कि शैक्षणिक सत्र 2024-25 में विश्वविद्यालय सर्टिफिकेट, डिप्लोमा, स्नातक और स्नातकोत्तर स्तर के लगभग 60 पाठ्यक्रमों में दाखिले की पेशकश कर रहा है। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय आगामी सत्र से मास्टर्स आफ सोशल वर्क के रूप में नया पाठ्यक्रम भी शुरू करने जा रहा है। 
बीटेक दाखिलों को लेकर प्रो. निगम ने स्पष्ट किया कि सभी बीटेक पाठ्यक्रमों में दाखिला हरियाणा राज्य तकनीकी शिक्षा सोसायटी (एचएसटीईएस) द्वारा आयोजित ऑनलाइन काउंसलिंग के माध्यम से किया जाएगा तथा इसका कार्यक्रम एचएसटीईएस की वेबसाइट www.hstes.org.in पर उपलब्ध रहेगा। हालांकि विज्ञान, प्रबंधन एवं कला से संबंधित स्नातक पाठ्यक्रमों और सभी स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में दाखिला विश्वविद्यालय स्तर पर होगा। यूजी पाठ्यक्रमों में दाखिला अंतिम योग्यता परीक्षा की वरीयता के आधार पर किया जाएगा जबकि पीजी स्तर पर दाखिले के लिए विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा का आयोजित करेगा। इस संबंध में विश्वविद्यालय द्वारा प्रवेश परीक्षा के लिए कार्यक्रम अलग से जारी किया जायेगा।
विश्वविद्यालय ने दाखिला संबंधी पूछताछ के लिए दाखिला हेल्पलाइन नंबर 7428954273 और ई-मेल admissionhelp@jcboseust.ac भी शुरू किया है। पात्रता मानदंड, सीटों की संख्या और प्रवेश परीक्षा के लिए कार्यक्रम से संबंधित सभी सूचनाओं के साथ दाखिला विवरणिका विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.jcboseust.ac.in पर देखी जा सकती है।

No comments :

Leave a Reply