HEADLINES


More

सड़क दुर्घटना पर नियंत्रण के लिए फरीदाबाद यातायात पुलिस द्वारा चलाया जा रहा है ड्रिंक एंड ड्राइव का विशेष अभियान

Posted by : pramod goyal on : Thursday 27 June 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद- पुलिस आयुक्त राकेश आर्य के दिशा निर्देश पर डीसीपी ट्रैफ़िक ऊषा के नेतृत्व में फ़रीदाबाद शहर में यातायात पुलिस द्वारा सड़क दुर्घटनाओं को नियंत्रण करने के लिए समय समय पर विशेष अभियान चलाए जा रहे है। सड़क दुर्घटनाओं वाले संभावित क्षेत्रों का निरक्षण करके ब्लैक स्पॉट क्षेत्रों को चिन्हित करके उपचारात्मक क़दम उठाए गए तथा अन्य ज़रूरी इंतज़ाम जैसे रोड मार्किंग , रोड साइन बोर्ड, स्पीड ब्रेकर , सड़क के किनारे ग्रिल लगवाना, बैरिकेड्स इत्यादि के माध्यम से याताया


त का डायवर्जन करके यातायात के सुगम संचालन के संदर्भ में भी भरसक प्रयास लगातार जारी है।


पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इसी क्रम में सड़क दुर्घटना को नियंत्रण करने के लिए आने वाले 4 दिन तक फरीदाबाद यातायात पुलिस द्वारा शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जाएगा। अभियान में मुख्य रुप शराब पीकर गाडी चलाने वाले, शराब के ठेकों के आसपास गाड़ियों में शराब पीने और परोसने वालों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्यवाही की जाएगी। 
डीसीपी ट्रैफ़िक ने बताया कि शहर में शराब सेवन के कारण हो रही सड़क दुर्घटनाओं को मद्देनज़र रखते हुए यातायात पुलिस आगामी 4 दिनों में ड्रिंक एंड ड्राइव एवं शराब के ठेकों के आस पास के क्षेत्र में शराब पीने वाले लोगों और उन्हें शराब परोसने वाले लोगों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई करेगी । वर्ष 2024 में अभी तक ड्रिंक एंड ड्राइव करने वाले वाहन चालकों के 567 चालान भी किए जा चुके हैं। यातायात पुलिस की कार्रवाई सड़क दुर्घटना में कमी लाने के लिए भविष्य में भी जारी रहेगी ताकि आमजन के गंतव्य को सुरक्षा प्रदान करते हुए यातायात के संचालन को प्रभावी बनाया जा सके ।

No comments :

Leave a Reply