HEADLINES


More

दिव्यांग जनों के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर उपलब्ध करवाया गया

Posted by : pramod goyal on : Saturday 8 June 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 8 जून। स्पेशल अचीवर्स संस्था द्वारा आज अमेजन इंडिया कंपनी के साथ दिव्यांग जनों के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर उपलब्ध करवाया गया। इसके तहत सेक्टर 21 सी के कम्युनिटी सेंटर में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें अमेजन इंडिया कंपनी से आए अधिकारी श्रेयांशी व राजेश ने लोकोमोटर दिव्यांग (दिव्यांगता 50 प्रतिशत से कम) और मूक बधिर दिव्यांग (दिव्यंगता 100 प्रतिशत तक) के साक्षात्कार किए गए। कुल 50 लोगों के


इंटरव्यू रखे गये जिनमें से 25 लोगों के ऑनलाइन वेन्यू पर इंटरव्यू किए गए तथा 25 ऐसे लोग जो दूसरों शहरों में रहते हैं, उनके ऑनलाइन इंटरव्यू किये गये। साक्षात्कार का परिणाम अगले सोमवार-मंगलवार तक बताया जाएगा।

इस विशेष कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में विश्व हिन्दू परिषद के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष कपिल खन्ना व विशिष्ट अतिथि के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, हरियाणा के प्रांत संपर्क प्रमुख गंगाशंकर मिश्रा उपस्थित थे, जिन्होंने कार्यक्रम का शुभारंभ पारंपरिक रूप से दीप प्रज्जवलित करके किया। कार्यक्रम में स्पेशल अचीवर्स की संस्थापक चेयरपर्सन सुश्री माधवी हंस, संस्था के ट्रस्टी एवं स्वावलंबी भारत अभियान के महानगर संरक्षक पंकज हंस, टेकचंद नंदराजोग (टोनी पहलवान), अशोक ढल एवं सदस्य गगन हंस, हरबीर वैष्णव, मनोरंजन तिवारी, रिजु एवं कीर्ति उपस्थित रहे। कार्यक्रम का सफल मंच संचालन युगल मित्तल द्वारा किया गया।
इस मौके पर मुख्यातिथि कपिल खन्ना व विशिष्ट अतिथि गंगा शंकर मिश्रा ने संयुक्त रूप से कहा कि अमेजन इंडिया कंपनी की यह पहल दिव्यांगों को सशक्त बनाएगी और उनके लिए एक उज्जवल भविष्य बनाएगी। वहीं अमेजन कंपनी से आए अधिकारियों श्रेयांशी व राजेश ने कहा कि अमेजॅन का लक्ष्य दिव्यांगजनों को स्वीकृति और समावेशन का माहौल और एक संवेदनशील कौशल अनुभव बनाकर आवश्यक सहायता और प्रशिक्षण प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि अमेजॅन इंडिया में हम एक ऐसी संस्कृति को बढ़ावा देते हैं जो विकास के लिए अनुकूल है और ऐसे लोगों को उनकी पूरी क्षमता को उजागर करने के लिए समान अवसर प्रदान करती है।
स्पेशल अचीवर्स संस्था की संस्थापक चेयरपर्सन सुश्री माधवी हंस ने अमेजन इंडिया कंपनी द्वारा दिव्वयांग जनों के लिए रोजगार उपलब्ध करवाए जाने पर उनका आभार व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसे प्रयासों से दिव्यांगजनों को समाज के साथ-साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करने का बेहतरीन अवसर उपलब्ध होगा, जिसके लिए वे अमेजन कंपनी की सदैव अभारी रहेंगी। वहीं संस्था के ट्रस्टी पंकज हंस, टेकचंद नंदराजोग (टोनी पहलवान) ने संस्थापक चंयरपर्सन माधवी हंस को भरोसा दिलाया कि वे सभी कंधे से कंधा मिलाकर संस्था के सामाजिक कार्यों को आगे बढ़ाने में पूरी सक्रियता के साथ कार्य आगे भी करते रहेंगे।

No comments :

Leave a Reply