HEADLINES


More

हर किसी की निगाहें नीतीश कुमार पर टिकी

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 4 June 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के सारे नतीजे भले ही हाथ (LokSabha Electio Result) में नहीं आए हैं, लेकिन सरकार बनाने की कवायद लगभग शुरू हो गई है. अब देखना होगा कि कौन होगा किंग मेकर? अब हर किसी की निगाहें नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर टिकी हैं. बिहार में जेडीयू ने 15 सीटों पर बढ़त बनाकर ऐसा प्रदर्शन किया है कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी से मिलने पहुंच गए. दूसरी तरफ INDIA गुट नीतीश कुमार को अपने साथ लाने में जुट गया है. खबर ये भी है कि आरजेडी ने नीतीश को ऑफर दे दिया है तो वहीं शरद पवार ने नीतीश कुमार से बात की है.

हालांकि शरद पवार (Sharad Pawar) का कहना है कि उन्होंने नीतीश और चंद्रबाबू नायडू से कोई बातचीत नहीं की है.लेकिन दोनों से बातचीत की उम्मीद है. पवार ने कहा कि कल दिल्ली में होने वाली उनकी बैठक में आगे क्या होगा, इस पर फैसला लिया जाएगा. जो नीतीश बिहार में आरजेडी से पाला बदलकर एनडीए के साथ आ गए, वह राजनीकित फायदे के लिए किसी और के नहीं होंगे, ये कह पाना थोड़ा मुश्किल हैं, क्यों कि नीतीश तो सबके हैं. पहले वह िंडिया गठबंधन के साथ थे. एनडीए के पाले में आते ही उन्होंने इंडिया गुट से नाता तोड़ लिया. अब वही इंडिया गुट एक बार फिर उनकी तरफ उम्मीद भरी नजरों से देख रहा है. अब हर कोई नीतीश कुमार को अपने पाले में कर लेना चाहता है. लेकिन नीतीश का अगला कदम क्या होगा,सबको इसी का इंतजार है. 

बीजेपी अपने बलबूते पर पूर्ण बहुमत हासिल नहीं करती दिख रही है. वह 242 सीटों पर सिमटती दिख रही है. ऐसे में उसे सहयोगियों की तरफ देखना पड़ रहा है. 40 लोकसभा सीटों वाले बिहार में जेडीयू 16 सीटों पर चुनाव लड़ी, जिसमें वह15 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं बीजेपी 17 सीटों पर चुनाव लड़ी, जिसमें वह12 सीटों पर आगे चल रही है. जिसके बाद नीतीश को लेकर चर्चा का बाजार गर्म हो गया है.


No comments :

Leave a Reply