HEADLINES


More

हरियाणा कांग्रेस में थम नहीं रही गुटबाजी, नाराज नेताओं को मनाने में जुटे हुड्डा

Posted by : pramod goyal on : Sunday 23 June 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 हरियाणा में धड़ों में बटी कांग्रेस में गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। तोशाम से कांग्रेस विधायक किरण चौधरी और पूर्व सांसद श्रुति चौधरी के पार्टी छोड़ने के बाद विरोधी धड़ा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह पर हमलावर है।


वहीं, नेता प्रतिपक्ष हुड्डा ने भी मोर्चा संभाल लिया है और पार्टी में डैमेज कंट्रोल में जुट गए हैं। टिकट कटने से नाराज अन्य नेताओं को मनाने के लिए खुद हुड्डा ने मोर्चा संभाल लिया है। पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा को साधने के बाद अब वह अपने रिशतेदार और दिग्गज नेता कर्ण दलाल को भी मनाने में जुटे हैं। इनके अलावा, समालखा के विधायक धर्म सिंह छोक्कर के साथ साथ अन्य नेताओं के साथ भी संपर्क साधा जा रहा है।

लोकसभा चुनावों में किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी, बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह, कर्ण दलाल और कैप्टन अजय यादव की टिकटें कटी थी। इसी प्रकार, करनाल से खुद या अपने बेटे चाणक्य शर्मा को लांच करने की तैयारी में कुलदीप शर्मा को भी झटका मिला था। हालांकि, कर्ण दलाल और कुलदीप शर्मा दोनों ही पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खास माने जाते हैं, लेकिन टिकट नहीं मिलने की नाराजगी दोनों खुलकर जाहिर कर चुके हैं।
मौके की नजाकत को समझते हुए हुड्डा ने कुलदीप शर्मा की तारीफ में मंच से कसीदे पढ़े और उन्हें अपना साथी करार दिया। हुड्डा ने कहा कि, अगर कुलदीप शर्मा छोड़ना भी चाहेगा तो भी वह उसे नहीं छोड़ेंगे। दूसरा, खुद शर्मा ने कहा कि वह कांग्रेस छोड़ने वाले नहीं हैं। इसके बाद हुड्डा ने कर्ण दलाल और विधायक धर्म सिंह छोक्कर को भी संपर्क किया है। हुड्डा अपने समर्थकों को सरकार आने पर अच्छी जगह एडजेस्ट करने की दुहाई दे रहे हैं। हालांकि, यह तो समय ही बताएगा कि 2024 में किसकी सरकार बनती है और कौन नेता किस पार्टी में जाता है।

No comments :

Leave a Reply