HEADLINES


More

समाधान शिविर में लोगों की हर प्रकार की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर कर रहे हल : उपायुक्त विक्रम सिंह

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 19 June 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 19 जून। जिला स्तर पर लघु सचिवालय में लगाये जा रहे समाधान शिविर में गौरीशंकर ने उपायुक्त से अपनी जमीन की पैमाईश की गुहार लगाई तो तेजपाल ने प्लॉट पर कब्ज़ा दिलवाने की मांग की। उपायुक्त विक्रम सिंह ने दोनों को राहत देते हुए मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि गौरीशंकर की भूमि की पैमाईश करवायें और जांच उपरांत तेजपाल को प्लॉट पर कब्ज़ा दिलायें। साथ ही उन्होंने बताया कि समाधान शिविरों में बुधवार को 30 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से सात शिकायतों का तुरंत समाधान करवा दिया गया।

उपायुक्त विक्रम सिंह की अध्यक्षता में लघु सचिवालय में जिला स्तर पर नियमित तौर पर समाधान शिविर लगाये जा रहे हैंजिसमें उपायुक्त अन्य अधिकारियों को साथ लेकर स्वयं लोगों की समस्याओं का समाधान करवा रहे हैं। बुधवार को आयोजित समाधान शिविर में उपायुक्त के समक्ष करीब डेढ़ दर्जन लोगों ने अपनी विभिन्न प्रकार की समस्याओं के समाधान के लिए अर्जी लगाई। उपायुक्त ने गंभीरता से सबकी सुनवाई करते हुए मौके पर ही समाधान की दिशा में प्रभावी कदम आगे बढ़ाये।

समाधान शिविर में परिवार पहचान पत्र में संशोधन की मांग के साथ अतिरिक्त  उपायुक्त कार्यालयनगर निगमजिला नगर योजनाकारवन विभागजिला समाज कल्याण विभागसिविल अस्पताल,  ग्रामीण आजीविका मिशन तथा पंचायत विभाग से संबंधित शिकायतें प्रस्तुत की गई। उपायुक्त ने सबकी सुनवाई करते हुए संबंधित विभागीय अधिकारी को समाधान के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि प्राप्त हुई तीस शिकायतों में से सात शिकायतों का तुरंत समाधान करवाया गया। समाधान करवाई गई शिकायतों में से लगभग शिकायतें परिवार पहचान पत्र को लेकर थी। शेष लंबित शिकायतों के समाधान के लिए कार्रवाई को आगे बढ़ा दिया गया हैजिनका समाधान जल्द होगा।


इनके अलावा अन्य लोगोंं ने भी अपनी समस्याएं प्रस्तुत कीजिनके समाधान के लिए उपायुक्त ने निर्देश दिए। इस दौरान उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि समाधान शिविर में लोगों की हर प्रकार की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर करवा रहे हैं। कुछ शिकायतों का समाधान मुख्यालय स्तर पर संभव है जिन्हें सुनवाई उपरांत समाधान के लिए मुख्यालय भेज रहे हैं। समाधान शिविर में आने वाले हर व्यक्ति की हर शिकायत की गंभीरता से सुनवाई कर समाधान सुनिश्चित किया जा रहा है। उन्होंने हर्ष व्यक्त किया कि लोग समाधान शिविर में आकर अपनी समस्याओं का समाधान करवा रहे हैं। उन्होंने आम जनमानस से अपील की कि वे समाधान शिविर का पूर्ण लाभ उठायें।

इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनंद शर्मा तथा डीसीपी जसलीन कौरएसडीएम शिखा आंतिल और नगर निगम के संयुक्त आयुक्त गजेंद्र सिंह मौजूद थे।

No comments :

Leave a Reply