HEADLINES


More

“नशा मुक्त भारत पखवाडा” के अन्तर्गत फरीदाबाद पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर आमजन को नशे के विरुद्ध किया जागरूक

Posted by : pramod goyal on : Monday 17 June 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद- पुलिस महानिदेशक हरियाणा के आदेश, पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के मार्गदर्शन में फरीदाबाद पुलिस के थाना/चौकी व अपराध शाखा टीम ने “नशा मुक्त भारत पखवाडा” अभियान के तहत फरीदाबाद पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर 1000 से‌ अधिक लोगों को नशे के विरुद्ध जागरूक किया है।


पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि “नशा मुक्त भारत पखवाडा” युवाओं को नशे से दूर रखना तथा उनकी ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में लगाने की एक मुहिम है जिसमें युवाओं को नशे से दूर रहकर खेलों के प्रति बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। नशा स्वास्थ्य पर विपरित प्रभाव डालता है जिससे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता कम हो जाती है। जिससे व्यक्ति बार-बार बीमार होता रहता है। नशा की पूर्ति के लिए कई युवा अपराध का रास्ता चुन लेते है तथा चोरी स्नैचिंग, लूट इत्यादि की वारदात को अंजाम दे देते है। नशे में पड़कर इंसान अपराध की दुनिया में धस्ता चला जाता है और उसके साथी संबंधी सब उसका साथ छोड़ देते हैं और कोई उसकी बातों का विश्वास नहीं करता। हमें नशे से शुरुआत में ही लड़ना चाहिए जिससे कि हम अपनी स्वास्थ्य व धन के साथ अपने परिवार की खुशियों को बचा सके। 

फरीदाबाद पुलिस कि आमजन से अपील है कि नशा से दूर रहें और आपके आसपास यदि कोई व्यक्ति नशा बेचने का काम करता तो तुरंत पुलिस को टोल फ्री नंबर 9050891508, पुलिस कंट्रोल रुम नम्बर 9999150000 व डायल 112 पर सूचना देकर समाज को नशा मुक्त करने में पुलिस का सहयोग करें। पुलिस को सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी। फरीदाबाद पुलिस सदैव आपके साथ है। 

No comments :

Leave a Reply