HEADLINES


More

उपायुक्त विक्रम सिंह ने महिला की समस्या समाधान के लिए तुरंत खुद किया निगम अधिकारियों को फोन

Posted by : pramod goyal on : Thursday 13 June 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद, 13 जून। जन समस्याओं के निवारण के लिए लगाये जा रहे समाधान शिविर में उपायुक्त विक्रम सिंह ने प्रार्थी महिला कविता की समस्या की गंभीरता से सुनवाई करते हुए आगे बढ़कर समाधान के लिए संबंधित निगमाधिकारियों को खुद फोन कर निर्देश दिए। कविता निगम में ही कॉन्ट्रैक्ट पर सफाई कर्मचारी थीजिन्होंने अपने वेतन संबंधी समस्या प्रस्तुत की। उपायुक्त ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी समस्या का निवारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। 

उपायुक्त विक्रम सिंह ने समाधान शिविर की शुरुआत के चौथे दिन सुबह 9 बजे से ही लोगों की समस्याओं की सुनवाई प्रारंभ की। उनके पास आने वाले हर व्यक्ति की सुनवाई उन्होंने गंभीरता से करते हुए मौके पर ही समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश दिए। उन्होंने अतिरिक्त उपायुक्त डा. आनंद शर्माडीसीपी जसलीन कौरनगर निगम बल्लभगढ़ के संयुक्त आयुक्त करण आदि अधिकारियों को साथ लेकर समस्याओं की सुनवाई की।

उपायुक्त ने बताया कि हरियाणा सरकार ने सुबह 09:00 बजे से 11:00 बजे तक प्रत्येक कार्य दिवस में नियमित तौर पर लोगों की समस्याओं की सुनवाई व समाधान के लिए समाधान शिविर के आयोजन के निर्देश दिए हैजिसकी ईमानदारी से अनुपालना की जा रही है। उन्होंने कहा कि वे रोजाना 11:00 से 01:00 बजे तक लोगों की समस्याओं की सुनवाई कर रहे थे। इसके अलावा वे कार्यालय छोड़ने से पहले सांयकाल 06:00 बजे तक भी हर व्यक्ति की सुनवाई करते आ रहे हैं। अब भी वे आम जनमानस के लिए 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि समाधान शिविर जिला स्तर पर लघु सचिवालय में तथा उपमंडल स्तर पर भी लगाये जा रहे हैंजिनमें अधिकारीगण प्राथमिकता के आधार पर लोगों की समस्याओं की सुनवाई कर उनका निपटारा कर रहे हैं। पहला प्रयास किया जाता है कि मौके पर ही लोगों की समस्याओं का समाधान हो। यदि ऐसा संभव न हो तो समयबद्धता के साथ समाधान करवाया जाता है। इनमें पॉलिसी मैटर की शिकायतों में मुख्यालय का मार्गदर्शन लिया जाता है जबकि लागू किये जाने वाले मामलों का निपटारा जिला स्तर पर ही किया जाता है।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने जानकारी दी कि समाधान शिविर के माध्यम से लोगों की विभिन्न प्रकार की शिकायतों का निवारण किया जा रहा है। इनमें मुख्य रूप से परिवार पहचान पत्रप्रॉपर्टी आईडीपेंशनरजिस्ट्रीलोकल बॉडी का नो ड्यूज सर्टिफिकेटम्यूनिसिपल कमेटी से नक्शा अनुमोदनराशन कार्डअपराध की शिकायतसार्वजनिक स्वास्थ्यबिजलीसिंचाई आदि को शामिल किया गया है। उन्होंने आम जनमानस से अपील की कि वे समाधान शिविर का पूर्ण लाभ उठायें।


No comments :

Leave a Reply