HEADLINES


More

पुलिस आयुक्त सहित करीब 500 पुलिसकर्मियों ने योग में लिया हिस्सा

Posted by : pramod goyal on : Friday 21 June 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबादः- अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सेक्टर 12 खेल परिसर में पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य व डीसी विक्रम सिंह सहित पुलिस टीम के अलावा जिला प्रशासन व अन्य विभागों के सहित हजारों लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।



योग वैसे तो पुलिसवालों के लिए दिनचर्या में शामिल है किन्तु, समय के अभाव मे जो योग नही करते है उनके लिय जागरूकता बढ़ाने की बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता। अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर थाना स्तर पर सामूहिक योगाभ्यास अलग अनुभव के साथ महत्वपूर्ण है।

21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर फरीदाबाद पुलिस के सभी डीसीपी, एसीपी और थानों प्रबंधकों सहित खेल परिसर में योगाभ्यास का आयोजन सम्पन्न हुआ। योग में अनुलोम-विलोम, कपालभाति, भ्रामरि व सूर्यनमस्कार जैसे योग और प्राणायाम का अभ्यास कराया गया।

योग का महत्व शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक स्तर पर प्रभावी है। इसके माध्यम से हम अपने जीवन को संतुलित और सकारात्मक बना सकते हैं। योग हमें स्वस्थ रहने के तरीके सिखाता है, मन को नियंत्रित करना सिखाता है और आत्मा के साथ संवाद और समरसता बनाए रखता है। इसलिए, हमें योग को अपने जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा बनाना चाहिए और नियमित रूप से योग का अभ्यास करना चाहिए।

No comments :

Leave a Reply