HEADLINES


More

वीरवार को आयोजित समाधान शिविर में आई 48 शिकायतों में से 9 का मौके पर समाधान किया गया: डीसी विक्रम सिंह

Posted by : pramod goyal on : Thursday 20 June 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 20 जून। प्रदेश सरकार के आदेशानुसार जिला व उपमंडल स्तर पर शुरू किए समाधान शिविरों में लोगों का रुझान बढ़ता जा रहा है। आज वीरवार को नागरिक अपनी समस्याओं को लेकर समाधान शिविर पहुंचे। उपायुक्त विक्रम सिंह ने ध्यानपूर्वक लोगों की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए। आज आयोजित शिविर में आईं 48 शि


कायतों में से 9 का मौके पर समाधान कर दिया गया। इस मौके पर एडीसी डॉ. आनंद शर्मा, डीसीपी जसलीन कौर व एसडीएम फरीदाबाद शिखा उपस्थित रहीं।


उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार प्रशासन की ओर से आयोजित किए जा रहे समाधान शिविरों का मुख्य उद्देश्य नागरिकों की समस्याओं का प्राथमिकता के साथ समाधान करना है। सरकार व जिला प्रशासन का ध्येय है कि हर नागरिक को सरकारी सेवाओं का लाभ मिले और उनकी समस्याओं का शीघ्र समाधान हो। शुक्रवार को समाधान शिविर में 48 शिकायतें आई, जिनमें 9 का मौके पर ही समाधान किया गया और अन्य शिकायतों के जल्द समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों दिशा निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि जिला स्तर की समस्याओं का हल जिला मुख्यालय पर किया जाता है और कुछ समस्याएं मुख्यालय से संबंधित होती हैं, तो उनको मुख्यालय पर भेजा जा रहा है। जिला स्तर का समाधान शिविर लघु सचिवालय में प्रत्येक कार्य दिवस में सुबह नौ से 11 बजे तक आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि फैमिली आईडी में जिन समस्याओं का समाधान जिला स्तर पर किया जा सकता है, उन्हें तुरंत ठीक करें ताकि आमजन को बार-बार कार्यालय के चक्कर ना काटने पड़े। जिला स्तर के अलावा ब्लॉक एवं ग्राम स्तर पर भी शिविर आयोजित करके आमजन की शिकायतों का समाधान किया जा रहा है।

No comments :

Leave a Reply