HEADLINES


More

3 बार के सांसद धर्मवीर बोले- अगला चुनाव नहीं लड़ूंगा; किरण-श्रुति की वजह छोड़ी थी कांग्रेस

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 25 June 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

  बीजेपी के दिग्गज नेता चौधरी धर्मवीर सिंह हरियाणा की भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से लगातार तीसरी बार सांसद बने हैं। हाल ही उन्होंने बड़ा बयान दिया है। खबरों की मानें, तो बीजेपी सांसद ने कहा है कि 2024 में यह उनका


आखिरी चुनाव था। इसके बाद वह कोई चुनाव नहीं लड़ेंगे। धर्मवीर सिंह के इस बयान ने सबको चौका दिया है। बीजेपी सांसद की यह नाराजगी कांग्रेस से हाल ही में बीजेपी में शामिल हुईं किरण चौधरी से जोड़कर देखी जा रही है। 

दरअसल, चौधरी धर्मवीर सिंह को पूर्व सीएम बंसीलाल की बहू किरण चौधरी का कट्टर विरोधी माना जाता है। किरण की बेटी श्रुति चौधरी को जब कांग्रेस की ओर से भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से टिकट नहीं मिला तो उन्होंने पार्टी छोड़ी दी और अपनी बेटी श्रुति के साथ बीजेपी में शामिल हो गई हैं। ऐसे में श्रुति की भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट पर लोकसभा टिकट की भी दावेदारी हो चुकी है।

कहा ये भी जा रहा है कि चौधरी धर्मवीर सिंह ने राव इंद्रजीत को राज्य मंत्री बनाए जाने पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि उनके इलाके (अहीरवाल) के लोगों में थोड़ी नाराजगी है। राव इंद्रजीत सिंह को राज्यमंत्री बनाया गया है। लेकिन, यहां के लोगों को उम्मीद थी कि इस बार उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया जाएगा। ऐसा इसलिए है कि बीजेपी सांसद धर्मवीर को भी इस बार केंद्र में मंत्रीपद की दौड़ में माना जा रहा था। लेकिन, हरियाणा में बीजेपी की गैर जाट पॉलिटिक्स की वजह से उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया। उनकी जगह राव इंद्रजीत को राज्य मंत्री बनाया गया। बीजेपी ने पंजाबी चेहरे खट्‌टर, गुर्जर समुदाय से कृष्णपाल गुर्जर और अहीर समाज से राव इंद्रजीत को मंत्री बना दिया, जबकि धर्मबीर जाट कम्युनिटी से हैं। इसलिए वह मंत्री दौड़ में पिछड़ गए। 

No comments :

Leave a Reply