HEADLINES


More

लोकसभा चुनाव-2024 की मतगणना के लिए किए गए विशेष प्रबंध : विक्रम सिंह

Posted by : pramod goyal on : Monday 3 June 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 03 जून। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव-2024 की मतगणना के लिए जिला के सभी छह विधानसभा क्षेत्रों के मतगणना केन्द्रों पर पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने कहा कि आज सोमवार को फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के जनरल ऑब्जर्वर अक्षय कुमार सिंह के निर्देशन में भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 की मतगणना निष्पक्ष और शान्ति पूर्वक सम्पन्न कराने के लिए सभी सम्बंधित विधान सभा क्षेत्रों के मतगणना केन्द्रों पर सम्बन्धित विधान सभा क्षेत्र के सहायक रिटर्निंग अधिकारी की अध्यक्षता में फाइनल रिहर्सल आयोजित की गई। ताकि प्रशासनिक अधिकारियों को 04 जून को मतगणना के दिन किसी भी प्रकार की परेशानी न आए। जिला फरीदाबाद के सभी छः विधान सभा क्षेत्रों में 14-14 टेबल मतगणना केन्द्रों पर लगाए गए हैं। जहां विधान सभा क्षेत्रों में 17 से 21 राउण्डो में विधानसभा क्षेत्र वार मतगणना की जाएगी। सभी विधानसभा क्षेत्र में बनाए गए मीडिया सैन्टरो में सम्बन्धित विधान सभा क्षेत्र की राउंड वाइज मतगणना की जानकारी सुनिश्चित की जाएगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जिला के सभी मतगणना कार्य से जुड़े अधिकारियों को पूरी निष्ठा से निर्वाचन आयोग के निर्देशों के तहत मतों की गिनती सम्पन्न करवाई जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने मतगणना कार्य की अलग-अलग जिम्मेदारियां संभाल रहे अधिकारियों से तैयारियों के संबंध में जानकारी लेने उपरान्त कहा कि मतगणना निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार निर्बाद्ध रूप से सम्पन्न करवाने के लिए सोमवार को सभी सम्बंधित अधिकरियो को फाइनल प्रशिक्षण दिया गया है।

इन मतगणना केंद्रों पर कराई गई फाइनल मतगणना रिहर्स 


जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र की सुषमा स्वराज राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-2 में सहायक रिटर्निंग अधिकारी बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद की अध्यक्षता में फरीदाबाद एनआईटी विधानसभा क्षेत्र की लखानी धर्मशाला में सहायक रिटर्निंग अधिकारी कम एडीसी आनन्द शर्मा की अध्यक्षता मेंबड़खल विधानसभा क्षेत्र की एनआईटी-2 की खान दौलतराम धर्मशाला में सहायक रिटर्निंग अधिकारी कम एसडीएम बड़खल  अमित मान की अध्यक्षता मेंपृथला विधानसभा क्षेत्र की लिए सेक्टर-16 के पंजाबी भवन में सहायक रिटर्निंग अधिकारी कम एस्टेट आफिसर्स सिद्धार्थ दहिया की अध्यक्षता मेंतिगांव विधानसभा क्षेत्र की गुर्जर भवन सेक्टर-16 में सहायक रिटर्निंग अधिकारी कम सीईओ जिला परिषद सतबीर मान की अध्यक्षता में और फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र की सेक्टर-14 के डीएवी स्कूल के ऑडिटोरियम में सहायक रिटर्निगं अधिकारी कम एसडीएम फरीदाबाद शिखा अन्तिल की अध्यक्षता में मतगणना के फाइनल प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है। वहीं पर बैलेट पेपर की मतगणना की अन्तिम रिहर्सल सैक्टर-14 के डीएवी स्कूल के ऑडिटोरियम में एमसीएफ के अतिरिक्त कमीशनर स्वपनिल रविन्द्र पाटिल की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

No comments :

Leave a Reply