HEADLINES


More

समाधान शिविरों में प्राप्त हुई 111 शिकायतों में से 30 का हुआ समाधान, बाकियों पर कार्यवाही जारी: डीसी

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 18 June 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद, 18 जून। प्रदेश सरकार द्वारा आमजन की शिकायतों के समाधान के लिए जिला एवं उपमंडल स्तर पर लगाये जा रहे समाधान शिविरों में आने वाली शिकायतों का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। उपायुक्त विक्रम सिंह ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि समाधान शिविरों में आने वाली जिन समस्यायों का समाधान जिला स्तर पर नहीं किया जा सकताउन समस्याओं को सम्बंधित विभाग के पास भेजकर मुख्य सचिव कार्यालय को जरूर सूचित करें।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने आज मंगलवार को प्रदेश के मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद की अध्यक्षता में वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित समाधान शिविरों की समीक्षा बैठक के पश्चात अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य सचिव को जानकारी देते हुए बताया कि जिला फरीदाबाद में जिला व उपमंडल स्तर पर कुल 111 शिकायत प्राप्त हुई हैंजिनमें से 30 शिकायतों का समाधान किया जा चुका है तथा शेष पर कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद द्वारा दिए गये सभी निर्देश की अनुपालना सुनिश्चित करने का आश्वाशन दिया। 

उपायुक्त विक्रम सिंह ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए समाधान शिविरों की वीडियोग्राफी तथा निर्बाध इंटरनेट सुविधा सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने सम्बंधित सभी अधिकारियों को सुबह 09:00 बजे से 11:00 बजे तक समाधान शिविर में लोगों की समस्याओं की सुनवाई करने के लिए अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि समाधान शिविर जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। शिविर में आने वाली प्रत्येक शिकायत का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। जिस विभाग की भी शिकायत आये वह तुरंत समाधान करवाये। नियमित तौर पर सुबह 09:00 बजे से 11:00 बजे तक समाधान शिविर में लोगों की समस्याओं की सुनवाई कर समाधान करवायें।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनंद शर्मासीटीएम अंकित कुमारडीडीपीओ प्रदीप सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।



No comments :

Leave a Reply