HEADLINES


More

10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस‘‘ के उपलक्ष तिगांव अनाज मंडी में योग मैराथन आयोजित

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 19 June 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 19 जून। "करो योगरहो निरोग" केवल एक नारा नहीं हैबल्कि एक स्वस्थ और समृद्ध जीवन का मार्गदर्शन भी है। योग को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाकरआप सम्पूर्ण स्वास्थ्य प्राप्त कर सकते हैं। तिगांव से भाजपा विधायक राजेश नागर आज तिगांव अनाज मंडी में 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस‘‘ के  बेहतर क्रियान्वयन के लिए आयोजित योग मैराथन के शुभारंभ पर लोगों को संबोधित कर कह रहे थे।

इस अवसर पर विधायक राजेश नागर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाने की पहल की थी। जो कि आज पूरी दुनिया में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। अमेरिका के लोगों में योग को लेकर एक दीवानगी है। आजअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस विभिन्न देशों में उत्साह पूर्वक मनाया जाता हैऔर यह विश्व भर में योग के प्रति लोगों की जागरूकता और रुचि को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।नागर ने कहा कि योग से हमारा स्वास्थ्य अच्छा रहता है और अनेक प्रकार के रोग हमसे दूर ही रहते हैं। विधायक ने कहा कि आज अधिकांश रोग गलत खान पान रहन-सहन के कारण होते हैं लेकिन योग इसमें सुधार लाता है। इसलिए हम सभी को योग को अपनाकर एक स्वस्थ जीवन जीना चाहिए और एक स्वस्थ समाज की स्थापना करनी चाहिए। योग शारीरिकमानसिक और आत्मिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है। योग के विभिन्न आसनप्राणायाम (सांस लेने की तकनीक)और ध्यान विधियाँ शारीरिक तंदुरुस्तीमानसिक शांति और आंतरिक शुद्धि को बढ़ावा देते हैं।

इस अवसर पर एसडीएम बड़खल हरिरामनायब तहसीलदार उमेशसरपंच विक्रम प्रतापसरपंच वेद प्रकाशआयुष विभाग से डॉ नेहा सचदेवाडॉ शिव दत्त कौशिक सहित अन्य कई ग्रामवासी और विद्यार्थीगण मौजूद थे।


No comments :

Leave a Reply