HEADLINES


More

गरीब परिवारों को मिलेंगे 100-100 गज के प्लॉट - सीएम नायब सैनी की बड़ी घोषणा

Posted by : pramod goyal on : Sunday 9 June 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 हरियाणा के सीएम नायब सैनी ने कहा कि हरियाणा में जो गरीब परिवार हैं। जिन्हें 100 गज के प्लाट देने की बात कही गई थी। लेकिन उन्हें जगह की पोजेशन नहीं मिली थी न रजिस्ट्री मिली थी। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक योजना बनाई थी जिसके तहत कल प्रदेश में कई जगह लाभार्थियों को प्लॉट्स की पोजेशन दी जाएगी। मैं सोनीपत में रहुंगा। मौके पर ही लोगो को रजिस्ट्री दी जाएगी। 

हरियाणा में ऐसे 20 हजार लाभार्थी हैं।  जिन्हें प्लॉट मिलना है। ये योजना कांग्रेस ने शुरू तो की लेकिन उसे अधूरा छोड़ दिया। लोगों के पास कोई कागज तक नहीं था। लोग इधर-उधर भटकटे रहे है। हम उसे पूरा कर रहे हैं। कहा कि मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत लाभार्थियों को प्लॉट्स का कब्जा और रजिस्ट्री दी जाएगी। कल 7775 लोगों को प्लॉट और रजिस्ट्री दी जाएगी। बाकी लोगो को भी जल्दवइस योजना का लाभ दिया जाएगा। बाकी लोग भी पॉर्टल के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं।


सीएम ने बताया कि प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 14939 मकान बनाकर दिए। 15356 मकान  निर्माणाधीन हैं । जिनपर काम चल रहा है। हमने 552 करोड़ रुपए इस योजना पर खर्च किया है। 2138 पुराने मकानों का नवीनीकरण किया। इसके लिए लोगों को 60-60 हजार रुपए पहुंचाए 

No comments :

Leave a Reply