HEADLINES


More

राजनैतिक दलों द्वारा की जाने वाली रैली और जनसभाओं के लिए निर्धारित किए गए स्थान : जिलाधीश विक्रम सिंह

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 7 May 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद, 07 मई। जिलाधीश विक्रम सिंह ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार आदर्श आचार संहिता के नियमों की पालना के लिए लोकसभा आम चुनाव 2024 में  राजनैतिक दलों द्वारा की जाने वाली रैली और जनसभाओं के लिए स्थान निर्धारित किए गए हैं।


जिलाधीश विक्रम सिंह ने कहा कि कोई भी राजनीतिक दल और चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार केवल निर्धारित स्थानों पर ही रैली और जनसभा कर सकते हैं। वहीं प्रचार से संबंधित होर्डिंगबेनरपोस्टर व अन्य चुनाव प्रचार प्रसार सामग्री भी निर्धारित जगह पर ही लगाए जा सकती है। उन्होंने कहा कि लोकसभा आम चुनाव-2024 की घोषणा के साथ ही जिले में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई थी। इसलिए सभी राजनीतिक दल व चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी प्रचार-प्रसार के लिए होर्डिंग्स और बैनर लगाने के लिए चिह्नित जगह का ही उपयोग करें।
 
यह व्यवस्था की गई है: जिलाधीश  
जिलाधीश विक्रम सिंह ने कहा कि अनुमति के लिए अलग से एकल खिड़की व्यवस्था लागू की गई है। उन्होंने बताया कि सभी राजनीतिक दलों/चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को रैलीजनसभालाउडस्पीकर और वाहन की अनुमति के लिए जिला स्तर और एआरओ स्तर पर एकल खिड़की व्यवस्था लागू की गई है। भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार इनके लिए सभी को अनुमति लेना जरूरी है। अगर कोई भी उम्मीदवार बिना अनुमति के चुनाव प्रचार करता पकड़ा गया तो आईपीसी की धारा 171 एच के तहत कार्रवाई की जाएगी।

85 पृथला  विधानसभा के प्रचार के लिए  चयनित स्थान इस प्रकार है :-
जिलाधीश विक्रम सिंह ने कहा कि 85 पृथला में होर्डिंगपोस्टरबैनर व अन्य प्रचार सामग्री व रैली जनसभा के लिए चंदावली - स्वागत गेट के पासदयालपुर - पंचायत घर के पासछायंसा बस स्टैंड के सामनेमोहना बस स्टैंड के सामने व अनाज मंडी मेंसीकरी प्याला चौक के सामनेसिकरौना बस स्टैंड फ़िरोज़पुर क्लान मोडकरनेरा बस स्टैंड गवर्नमेंट स्कूल के सामने ,फतेहपुर बिल्लौच बस स्टैंड व अनाज मंडीपृथला दुधौला चौराहे के पासदुधौला कलवाका रोड बारात घर के सामनेबघोला हाई स्कूल के सामनेअलावलपुर बस स्टेंडग्राम सचिवालय के सामनेअगवान पुर स्कूल के सामनेडाडोता पीडब्ल्यूडी  रोड फिरनी चौराहे परऔर  अमरपुर वाटर सप्लाई टंकी के पासजनौलीगर्ल्स स्कूल चौराहे पर स्थान निर्धारित किए गए हैं।

- 86 फरीदाबाद एन आई टी  विधानसभा क्षेत्र में   जनसभा के लिए यह स्थान  निर्धारित:-
जिलाधीश विक्रम सिंह ने कहा कि एनआईटी विधानसभा क्षेत्र में  डबुआ कॉलोनी नजदीकी सब्जी मंडीगौछी चौक पुलिस चौकी के सामनेधौज गांव चौकपाली गांव चौकसेक्टर 52 नजदीकी जवाहर कॉलोनी डिस्पोजल के पास स्थान निर्धारित किए गए हैं। वहीं पोस्टर बैनर व अन्य चुनाव प्रचार सामग्री के लिए सैक्टर 55 टी प्वाइंटपाली सोहना रोडझाड़सेंतली नजदीकी जेसीबी फैक्ट्री धौज गांव चौकनंगला गुजरान चौकडबुआ पाली रोड नजदीकी चुंगी संख्या नंबर 17 गौछी चौक पर स्थान निर्धारित किए गए हैं।
 
- 87 बड़खल विधान सभा में राजनैतिक दलों द्वारा की जाने वाली रैली जनसभा के लिए यह है निर्धारित स्थान:-
जिलाधीश विक्रम सिंह ने कहा कि बड़खल विधान सभा क्षेत्र में दशहरा ग्राउंड एनआईटीसूरजकुंडपर्यटन विभाग की खाली पड़ी जमीन परचिमनी बाई धर्मशाला के आगे और आउटर रोड एन एच- के साथएफ सी आई गोदाम रोड एन एच -पश्चिम साइड परशहिद भगत सिंह चौक एन एच- से गांधी कालोनी के एन एच-के बाउंड्री वॉल की खाली जगह परएस जी एम नगर के स्वर्ग आश्रम के सामने दीवार के साथ खाली जगह पर और सूरजकुंड रोड पर लक्कड़पुर की तरफ जाने वाली रोड के सामने ग्रीन बेल्ट पर स्थान निर्धारित किए गए हैं।  

- 88 बल्लभगढ़ विधानसभा के लिए जनसभा और प्रचार के लिए निर्धारित स्थान:-
जिलाधीश विक्रम सिंह ने कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में मोहना रोड ऊंचा गांव के पाससिटी पार्क बल्लभगढ़नहर सिंह पार्क के सामने सेक्टर- की ग्रीन बेल्ट परतिगांव रोड पंडित पैलेस के सामने एमसीएफ ग्रीन बेल्ट परएस्कॉर्ट रेलवे फैक्ट्री के साथ प्लॉट जो 112 से 114 ग्रीन बेल्ट पर नजदीकी मुजेसर फाटकहाउसिंग बोर्ड कॉलोनी सेक्टर- 22, 23 के बीच रोड के खाली स्थान पर और सेक्टर' 25 जल घर के पास स्थान निर्धारित किए गए हैं।

- 89 फरीदाबाद विधान सभा छेत्र में होर्डिंग बैनर के लिए स्थान: -
जिलाधीश विक्रम सिंह ने कहा कि फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में दशहरा मैदान सेक्टर 16 बी पी टी पी फ्लाईओवर बाईपास रोडखेड़ी पुल बाईपास रोडसेक्टर- नहर के पास बायपास रोडओल्ड फरीदाबाद की पुरानी सब्जी मंडीसेक्टर-12 सेंट्रल पुलिस थाना के पाससर्वोदय हॉस्पिटल के पास मैदानसेक्टर -20 बी हनुमान मंदिर के पासफायर ब्रिगेड स्टेशन और हुडा सेक्टर-7, 8, 9, 10, 11, 14, 15, 15ए ,16, 16 , 17, 19 की मार्केट के सामने स्थान निर्धारित किए गए हैं।
 
- 89 फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र  में  रैली के लिए स्थान: -
जिलाधीश विक्रम सिंह ने कहा कि दशहरा मैदान सेक्टर 16 सेंट्रल पुलिस थाना के साथ मैदान सेक्टर-12, टाउन पार्क के पश्चिम में मैदान सेक्टर 12, टाउन पार्क के उत्तर में मैदान सेक्टर 12 रैली और जनसभाओं के लिए स्थान निर्धारित किए गए हैं।
 
- 90 तिगांव  विधान सभा छेत्र पोस्टरबैनर व अन्य प्रचार सामग्री का स्थान:-
जिलाधीश विक्रम सिंह ने कहा कि तिगांव विधानसभा क्षेत्र में बाहरी बाईपास रोडसेक्टर-35 व 37 मोड के पास हुड्डा भूमि का खाली मैदाननगर निगम के ट्यूबवेल के साथ तथा एनटीपीआई कार्यालय के सामने नहर के साथ वाली भूमि परबाहरी बाई पास रोड नहर के साथ खाली भूमि पर सेक्टर-31 मोड के सामनेगांव तिगांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के पश्चिम दिशा में राजकीय महाविद्यालय खेल परिसर की चारदीवारी के अन्दरगांव रायपुर कलां मैन रोड परनहर की पुलिया के दोनो तरफ पंचायत जोहड़ वाली खाली भूमि परगांव मंझावली मेन रोड पर पटवार घर के साथ वाली खाली भूमि परगांव जसाना मेन रोड पर पशु अस्पताल तथा आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी के बीच वाली खाली भूमि परगांव नचौली मेन रोड पर पब्लिक हेल्थ के ट्यूबवेल के साथ बारात घर की चारदीवारी के अन्दरगांव नई भूपानी में पब्लिक हैल्थ के ट्युबवैल के सामुदायिक भवन के बीच वाली खाली भूमि परगांव खेड़ीकलां में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के मैदान में चारदीवारी के अन्दर स्थान निर्धारित किए गए हैं। वहीं तिगांव  विधान सभा  चुनाव जनसभा / रैली के लिए गांव एत्मादपुर के सामने सेक्टर-30 मोड़नगर निगम के ट्यूबवेल के पीछे वाला मैदानगांव इस्माइलपुर में रा० प्रा० स्कूल के पास का मैदान में स्थान निर्धारित किए गए हैं।


No comments :

Leave a Reply