HEADLINES


More

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह के निर्देशन में पोलिंग पार्टियों की हुई रवानगी

Posted by : pramod goyal on : Friday 24 May 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 24 मई। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह के निर्देशन में शुक्रवार को विधानसभा वार अलग-अलग स्थानों से पोलिंग पार्टियों को उनके पोलिंग बूथों के लिए रवाना किया गया। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी रवानगी केंद्रों का दौरा करते हुए पोलिंग पार्टियों में शामिल कर्मचारियों से सीधी बातचीत की।

जिला फरीदाबाद में लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत छह मतगणना केंद्र स्थापित किए गए हैंजहां स्ट्रोंग रूम भी स्थापित किये गये हैं। इनमें सुषमा स्वराज महाविद्यालय बल्लभगढ़गुर्जर भवनपंजाबी भवनएनआईटी लखानी धर्मशालादौलतराम धर्मशाला और सेक्टर-14 स्थित डीएवी स्कूल का सभागार शामिल हैं। इन स्थानों से आज पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गयाजिसके पहले सभी स्थानों पर पोलिंग पार्टियों को विस्तार से ट्रेनिंग दी गई। सभी पार्टियों को पुन: ईवीएम संचालन का प्रशिक्षण दिया गया। कर्मियों की शंकाओं का समाधान किया गया।


जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने सभी केंद्रों का दौरा करते हुए गंभीरता से सारी प्रक्रिया की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने ड्यूटीरत कर्मचारियों से पोलिंग के संदर्भ में सवाल भी किए। साथ ही कर्मचारियों को प्रोत्साहित भी किया कि वे पूर्ण पारदर्शिता के साथ बेहतरीन रूप में शांतिपूर्वक मतदान करवायें।

उन्होंने सभी केंद्रों में स्थापित स्ट्रोंग रूम का भी जायजा लिया। साथ में सहायक निर्वाचन अधिकारियों से बातचीत करते हुए जरूरी निर्देश दिए।

इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के तहत सभी पोलिंग बूथों की वेबकास्टिंग करवायेंगेजिसका कंट्रोल रूम लघु सचिवालय में स्थापित किया गया है। वेबकास्टिंग की सहायता से सभी बूथों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। हर प्रकार की छोटी-बड़ी घटना कैमरे में कैद होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि 25 मई को मतदान सुबह 07:00 बजे शुरू होकर सायंकाल 06:00 बजे तक जारी रहेगा। उन्होंने गर्मी की अधिकता को देखते हुए मतदाताओं से अपील की कि वे सुबह जल्दी वोट डालने को प्राथमिकता दें। उन्होंने बताया कि गर्मी से बचाव के लिए बूथों पर भी विशेष प्रबंध किये गये हैं। मतदाताओं के लिए बहुत से नामी ब्रांडिड शोरूम विशेष छूट प्रदान कर रहे हैंजिसका लाभ मतदाताओं को उठाना चाहिए।

इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त डा. आनंद शर्मासहायक निर्वाचन अधिकारी एवं सीईओ जिला परिषद सतबीर मानएसडीएम अमित मानएसडीएम शिखा आंतिलएसडीएम त्रिलोकचंदएस्टेट ऑफिसर सिद्धार्थ दहिया आदि अधिकारी मौजूद थे।

No comments :

Leave a Reply