HEADLINES


More

एनीमेशन व मल्टीमीडिया पाठ्यक्रम के प्रति जागरूकता के लिए आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन

Posted by : pramod goyal on : Friday 24 May 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 24 मई - जे.सी. बोस विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के कंप्यूटर अनुप्रयोग विभाग द्वारा आसपास के कॉलेजों के छात्रों को एनीमेशन और मल्टीमीडिया के उभरते क्षेत्र में उपलब्ध विविध कैरियर अवसरों को लेकर जागरूक करने के लिए एक आउटरीच कार्यक्रम शुरू किया गया है।

कंप्यूटर अनुप्रयोग विभाग विभा

ग की अध्यक्ष डॉ. शिल्पा सेठी ने बताया कि इन आउटरीच कार्यक्रम को एनीमेशन और मल्टीमीडिया अध्ययन में संभावित कैरियर की संभावनाओं के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए डिजाइन किया गया है। कार्यक्रम के दौरान विभाग की टीम ने आसपास के कालेजों में जाकर विश्वविद्यालय में एनीमेशन एवं मल्टीमीडिया पाठ्यक्रम को लेकर उपलब्ध सुविधाओं एवं छात्रों के उल्लेखनीय कार्यों से परिचित करवाया। छात्रों को एनीमेशन और मल्टीमीडिया डोमेन के भीतर व्यापक कैरियर के अवसरों को लेकर भी जानकारी दी गई।

उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा एनीमेशन और मल्टीमीडिया में बीएससी तथा एमएससी के पाठ्यक्रम चलाये जा रहे है। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ वर्षों में इन पाठ्यक्रमों ने बेहतर करियर अवसरों के कारण छात्रों को आकर्षित किया है। डॉ. सेठी ने कहा कि एनीमेशन और मल्टीमीडिया के क्षेत्र में रोजगार के बेशुमार अवसर है और इन अवसरों का लाभ उठाने के लिए इन पाठ्यक्रमों को लोकप्रिय बनाने की आवश्यकता है ताकि ज्यादा से ज्यादा छात्रों को लाभ हो सके। 
इस आउटरीच कार्यक्रम में विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. ममता कथूरिया, सहायक प्रोफेसर आदित्य और प्रशिक्षक रशिका ने डीएवी कॉलेज, केएल मेहता वुमेन डिग्री कॉलेज, गवर्नमेंट कॉलेज, अग्रवाल कॉलेज बल्लभगढ़, और पॉलिटेक्निक कॉलेज सेक्टर-08, फरीदाबाद सहित प्रमुख संस्थानों का दौरा किया। विश्वविद्यालय की टीम ने कॉलेज के संकाय सदस्यों को पाठ्यक्रम विवरण प्रदान किए और छात्रों को दाखिला मानदंड और प्रक्रियाओं के बारे में जागरूक किया।

No comments :

Leave a Reply