HEADLINES


More

रैंडेमाइजेशन का उद्देश्य बिना किसी हस्तक्षेप के स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करना : स्वप्निल रविंद्र पाटिल

Posted by : pramod goyal on : Monday 13 May 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 13 मई। जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह के दिशा-निर्देश पर भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त स्वप्निल रविंद्र पाटिल की देखरेख में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के समक्ष ईवीएम और वीवीपैट मशीनों का रैंडेमाइजेशन किया गया।

 
नगर निगम अतिरिक्त आयुक्त स्वप्निल रविंद्र पाटिल ने कहा कि जिला फरीदाबाद में लोकसभा क्षेत्र के सभी छह विधानसभा क्षेत्रों के लिए ईवीएमबैलेट यूनिटकंट्रोल यूनिट और वीवीपैट के आवंटन के लिए दूसरे चरण का रैंडेमाइजेशन किया गया। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार रैंडेमाइजेशन का उद्देश्य बिना किसी हस्तक्षेप के स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करना है। क्योंकि इस उद्देश्य के लिए समर्पित सॉफ्टवेयर द्वारा रैंडेमाइजेशन किया जा रहा है। रैंडेमाइजेशन के बाद ईवीएम को संबंधित निर्वाचन क्षेत्र के समर्पित स्ट्रॉंग रूम में स्थानांतरित कर दिया जाएगाजहां उन्हें कड़ी सुरक्षा में  रखा जाएगा।
 
उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों पर ईवीएम के आवंटन के लिए रैंडेमाइजेशन आगामी चरणों में किया जाएगा। प्रशासन के आदेशानुसार जिला फरीदाबाद में लगभग 10 हजार लोगों का स्टाफ ड्यूटी देगा। वहीं  रैंडेमाइजेशन से पहले राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों को रैंडेमाइजेशन प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी दी।
 
रैंडेमाइजेशन के दौरान बीजेपी के अश्विनी गुलाटीबीएसपी के उपकार सिंह सहित अन्य राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि और अधिकारीगण मौजूद रहे।

No comments :

Leave a Reply