HEADLINES


More

19-20-21 मई को चुनाव कार्यालय के कमरा नंबर-10-ए में करवायेंगे इशेंसियल सर्विस में लगे मतदाताओं से मतदान

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 15 May 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद, 15 मई। जनरल ऑब्जर्वर अक्षय कुमार सिंह की उपस्थिति एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के समक्ष जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने यूनिट मैनेजमेंट के लिए रेंडेमाईजेशन करवायाजिसमें बैलेट यूनिटकंट्रोल यूनिट और वीवीपैट का रेंडेमाईजेशन किया। साथ ही उन्होंने कहा कि इशेंसियल सर्विस में नियुक्त कर्मचारियों की वोट 19-20 व 21 मई को उनके कार्यालय के कमरा नंबर-10-ए में डलवाये जायेंगे।         

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने दो राउंड में बीयू-सीयू तथा वीवीपैट का रेंडेमाईजेशन करवायाजिसके बाद फाइनल राउंड की रेंडेमाईजेशन हुई। राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की पूर्ण संतुष्टि के साथ रेंडेमाईजेशन का कार्य संपन्न हुआ। उन्होंने विस्तार से जानकारी भी दी और सभी विधानसभाओं के लिए बीयूसीयू व वीवीपैट की रेंडेमाईजेशन करवाई।   

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदाताओं को वोटर स्लिप बांटने का कार्य भी बीएलओ करवायेंगे। उन्होंने कहा कि बल्क में वोटर स्लिप किसी को नहीं दी जाएगी। उन्होंने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से भी आग्रह किया कि वे वोटर स्लिप स्वयं न लें। वोटर स्लिप बांटने का कार्य बीएलओ को दिया गया है। साथ में उन्होंने जानकारी दी कि अब ईवीएम मशीनों की कमिशनिंग का कार्य किया जाएगा। ए व बी कैटेगरी की ईवीएम स्ट्रांग रूम में तथा सी व डी कैटेगरी की ईवीएम वेयर हाउस में रखी जाएगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जानकारी दी कि 20 व 21 मई को वोटर फेसिलिटेशन सेंटरों में पोलिंग पार्टियों में ड्यूटी पर नियुक्त किये गये उन कर्मचारियों के वोट डलवाये जायेंगेजो बाहरी जिलों के है। जबकि फरीदाबाद के निवासी कर्मचारियों को इलेक्शन  ड्यूटी सर्टिफिकेट -इडीसी दी गई है जिन्हें मतदान केंद्र पर ही वोट डालने का अवसर दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 16 व 18 मई को 85 प्लस आयु वाले तथा दिव्यांग मतदाताओं के वोट घर-घर जाकर डलवाये जायेंगेजिसके लिए पोलिंग टीमों की ड्यूटी लगा दी गई है। इनमें पृथला विधानसभा क्षेत्र में छहफरीदाबाद एनआईटी में 2, बड़खल में 13, बल्लभगढ़ में एकफरीदाबाद में 06 और तिगांव विधानसभा क्षेत्र में 06 पोलिंग पार्टिया नियुक्त की गयी है जोकि 85 प्लस आयु वाले सीनियर सिटिज़न मतदाताओं और दिव्यांगजन मतदाताओं के वोट घर घर जाकर बैलेट वोट डलवाएंगे।

इस दौरान पलवल की उपायुक्त नेहा सिंहएक्सपेंडिचर ऑब्जर्वर पिंगिले सतीश रेड्डी तथा विष्णु बजाजअतिरिक्त उपायुक्त डा. आनंद शर्मानगराधीश अंकितनगराधीश पलवल अप्रतिमभारतीय जनता पार्टी के अश्विनी गुलाटीविनोद खुरानाआईएनएल  डी के आरएस राठीअजय नरवालअशोक कुमारविकास ठाकुरआरयूपी के सनीबुलंद भारतीय पार्टी के शिव शंकरअखिल भारतीय किसान मजदुर पार्टी के रणधीर सिंहआदिम भारतीय पार्टी के हरी शंकरराकेश भड़ानाचुनाव तहसीलदार जयकिशनहरमीत सहित अन्य कई अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।


No comments :

Leave a Reply