HEADLINES


More

यातायात पुलिस टीम ने ऑटो चालको के बिना वर्दी एवम् यूनिक कोड के 161 चालान कर 73 ऑटो को किया इम्पाउंड

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 29 May 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद-29 मई, पुलिस उपायुक्त यातायात उषा के द्वारा दिए गए दिशा निर्देशानुसार कार्रवाई करते हुए इंस्पेक्टर दर्पण कुमार ने अपनी टीम के साथ पिछले 2 दिन में बिना वर्दी व यूनिक कोड के ड्राइव कर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले ऑटो ड्राइवरो के चालान व इम्पाउंड किया है। 



पुलिस उपायुक्त यातायात ने बताया कि यातायात पुलिस टीम समय-समय पर यातायात नियमों के संबंध में वाहन चालको को जागरुक करने के लिए प्रोग्राम करती है। इसी के निरंतर में ऑटो चालाको को जगरुक करते हुए ड्रेस कोड, यूनिक कोड व निर्धारित ऑटो स्टैण्ड के संबंध में जागरुक किया जा चुका है। यूनिक कोड में ऑटो/रिक्शा चालक का फोटो और उसका संक्षिप्त जानकारी होती है। इस नंबर पर क्लिक के साथ ही डायल 112 के स्क्रीन पर ऑटो चालक की जानकारी सामने आ जाती है। यातायात पुलिस के द्वारा विषेश अभियान के तहत चेकिंग की जा रही थी जिसमें ऑटो चालक यातायात नियमों का उल्लघंन करते मिले जिनके ऑटो के चालान किए गए है। जिसमें पिछले 2 दिन में 161 ऑटो चालाको का चालान करके 73 ऑटो को इम्पाउंड किया गया है। 

उन्होने बताया कि सभी ऑटो चालकों को यूनिक आइडेंटिफिकेशन नंबर प्लेट लगाना अनिवार्य है। जिसके द्वारा आम नागरिकों एवं महिलाओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करने में सहायता प्राप्त होती है। यातायात पुलिस के द्वारा विशेष अभियान के तहत ऑटो वाहनों चालकों की लगातार चेकिंग की जा रही है तथा भविष्य में यदि कोई चालक यातायात नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया गया तो चालान के साथ साथ वाहन भी इम्पाउंड किया जा सकता है ।

No comments :

Leave a Reply