HEADLINES


More

आमजन को साइबर फ्रॉड, महिला विरुद्ध अपराध, नशे के संबंध में जानकारी देकर किया जागरुक

Posted by : pramod goyal on : Monday 8 April 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद-पुलिस उपायुक्त बल्लबगढ़ अनिल कुमार के द्वारा दिए गए दिशा निर्देशा नुसार कार्रवाई करते हुए थाना आदर्श नगर प्रभारी इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार की टीम ने सिटी पार्क सेक्टर-2 में आमजन को साइबर फ्रॉड, महिला विरुद्ध अपराध, नशे के दुष्परिणा के संबंध में जानकारी देकर जागरुक किया है। 



साइबर फ्रॉड-

पुलिस टीम ने बताया साइबर फ्रॉड मामले में आरोपी पीडितो को कुछ मिनट में ही लोन देने के लिए, घर बैठे लोन उपलब्ध करवाने का लालच देती हैं और फर्जी ऐप डाउनलोड करता दे, क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढवाने के नाम पर, घर बैठे कमाने का लालच, फ्री गिफ्ट, लॉटरी लगना के नाम पर,वाउचर जीतने के नाम पर,KYC के नाम पर, बैंक कर्मी बनकर, विदेश भेजने के नाम पर,जाब
दिलाने के नाम पर, अश्र्लील वीडियो कॉल रिकॉर्ड से ब्लैकमेल कर इत्यादी के नाम पर लोगो के साथ साइबर फ्रॉड किया जाता है। आगर आपके साथ कोई फ्रॉड होता है तुरंत साइबर हेल्पलाइन 1930 पर शिकायत दर्ज करे। 

महिला विरद्ध अपराध-

महिला विरुद्ध अपराध के संबंध में जागरुक करते हुए बताया कि अगर कोई महिला घर या ऑफिस से निकलती है और कोई व्यक्ति उसका पीछा करता है तो इसकी सूचना तुरंत डायल 112 पर पुलिस को दे। सूचना के 5-10 मिनट के अन्दर पुलिस टीम आपकी सहायता के लिए पहुंच जाएगी।


नशे के दुष्परिणामों के बारे में जागरुक करते हुए बताया कि आजकल युवा नशे की गिरफ्त में आते जा रहे हैं जिससे वित्तीय नुकसान तो है ही सामाजिक प्रतिष्ठा खत्म होती है और स्वास्थ्य भी खत्म हो जाता है नशे के दुष्परिणामों के बारे में फरीदाबाद पुलिस द्वारा बनाई गई शॉर्ट मूवी
धाकड़ भी बच्चों को दिखाई गई यदि नशा तस्कर के खिलाफ पुलिस कार्यवाही  और नशे की लत में फंस चुके हैं उनकी मदद करने के लिए 9050891508 पर पुलिस को सूचित करें आपका नाम गुप्त रखा जाएगा।

No comments :

Leave a Reply