HEADLINES


More

मंडियों में गेहूं की खरीद के साथ उठान पर दें ध्यान : जिलाधीश विक्रम सिंह

Posted by : pramod goyal on : Friday 19 April 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद,19 अप्रैल: जिलाधीश विक्रम सिंह की अध्यक्षता में गेहूं की खरीद और लिफ्टिंग के बेहतर क्रियान्वयन के लिए बैठक आयोजित की गई। विक्रम सिंह ने कहा कि जिला में गेहूं खरीद के साथ-साथ लिफ्टिंग पर अधिक विशेष ध्यान दें। ताकि मंडियों में किसानों और व्यापारियों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना आए।

उन्होंने कहा कि डेलीबेसिज पर संबंधित एसडीएम मंडी से खरीद और उठान कार्यों की समीक्षा व निरीक्षण करना सुनिश्चित करें। एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद की अध्यक्षता में गठित कमेटी बल्लभगढ़मोहनाफतेहपुर बिल्लौचखेड़ी कला सहित सभी मंडियों में खरीदउठान और पेयमेंट संबंधित तमाम व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से क्रियान्वित करने के लिए मॉनिटरिंग करेगी।  

विक्रम सिंह ने कहा कि एफसीआई के अधिकारी को ट्रकों की लोडिंग और अनलोडिंग के कार्यों में तेजी लाना सुनिश्चित करें और रोड मूवमेंट डेलीबेसिज पर चेकिंग करते रहे। वहीं जो भी ठेकेदार ढिलाई बरतता पाए जाने पर उसके खिलाफ तुरंत कार्यवाही करें।

जिलाधीश विक्रम सिंह ने कहा कि सरकारी हिदायतों के अनुसार फसलों के रबी सीजन के दौरान जिला की मंडियों में खरीद का कार्य गत एक अप्रैल से किया जा रहा है और अब लिफ्टिंग के कार्य में तेजी लाना सुनिश्चित करें। ताकि किसानोंव्यापारियों और आम जनता को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। जिलाधीश विक्रम सिंह ने कहा कि जमींदारोंआढतियो को मण्डियो में कोई परेशानी नहीं आनी चाहिए। वहीं प्रत्येक मण्डी और गोदाम में एक प्रशासनिक नोडल अधिकारी और कर्मचारी की नियुक्ति सुनिश्चित करें।

जिलाधीश विक्रम सिंह ने बैठक में जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग,कृषि विपणन बोर्डहैफेडएफसीआई,वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन तथा मंडी एसोसिएशन के पदाधिकारियों से एक एक करके बारीकी से विस्तृत जानकारी ली गई। सरकारी हिदायतों के अनुसार रबी सीजनल फसलों की खरीद फरोख्त और उठान कार्यों के लिए साफ- सफाईझराईतुलाईउठाईफसलों की आन लाइन प्लेट फार्म प्रणाली के बेहतर क्रियान्वयन के लिए अदायगी सहित तमाम पहलुओं पर बारीकी से समीक्षा की गई।

जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की अधिकारी श्रीमती सीमा शर्मा ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा रबी की फसलों के खरीद के लिए सरकारी हिदायतों के अनुसार की जाने वाले संभावित क्रियान्वयन बारे विस्तार पूर्वक जानकारी दी। वहीं एक एक करके अन्य विभागों और कारपोरेशन के अधिकारियों ने उनके विभागों के द्वारा की जाने वाली विभिन्न गतिविधियों के क्रियान्वयन की बारीकी से जानकारी दी गई।

बता दें कि सरकारी हिदायतों के अनुसार रबी सीजनल फसलों की  खरीद फरोख्त और उठान का काम निरंतर चलाया जा रहा है। बैठक में एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंदडीएफसी श्रीमती सीमा शर्माहैफेड,एफसीआईवेयर हाउसिंग कार्पोरेशन और कृषि विपणन बोर्ड के अधिकारी तथा मण्डी एसोसिएशन के पदाधिकारी उपस्थित रहे।


No comments :

Leave a Reply