HEADLINES


More

प्रशासन और ट्रैफिक पुलिस मिलकर यातायात व्यवस्था को सुचारू ढंग से चलाए: अतिरिक्त उपायुक्त

Posted by : pramod goyal on : Monday 1 April 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद, 1 अप्रैल। अतिरिक्त उपायुक्त डॉ आनंद शर्मा ने कहा कि जिला फरीदाबाद में प्रशासन और ट्रैफिक पुलिस मिलकर यातायात व्यवस्था को सुचारु ढंग से चलाए। जिला उप निर्वाचन अधिकारी आनंद शर्मा आज सोमवार को सेक्टर-12 के लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में जिला फरीदाबाद में सड़क सुरक्षा के नियमों की सही पालना के बेहतर क्रियान्वयन के लिए समीक्षा बैठक की।

 

उन्होंने कहा की कई इलाकों से लोगों की बड़े पैमाने पर शिकायते आ रही हैं की जिन इलाकों में विद्यालय है वहां ट्रैफिक लाइट की व्यवस्था सुचारू रूप से की जाए ताकि सड़क हादसों को टाला जा सके और सड़क सुरक्षा नियमों की पालना करने के लिए जिस विभाग के अधिकारी और कर्मचारी को जो भी दायित्व मिला है। वह उसकी गंभीरता से पालना करना सुनिश्चित करें। सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में सड़क सम्बन्धी समस्याओं को जल्द से जल्द दूर करें। सभी एसडीएम समय समय पर स्कूली बसों के जांच करें। जिन चौराहों पर पानी जमा होता है वहां पानी निकासी की व्यवस्था जाए।

 

सड़क सुरक्षा व्यवस्था के लिए टिप्सः-

जिला उप निर्वाचन अधिकारी आनंद शर्मा ने कहा कि ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करने वाली पार्किंग की पूरी जांच करना सुनिश्चित करें। सड़कोफुटपाथ और साइकिल ट्रैक पर से अवैध कब्जो को तुरंत प्रभाव से कानूनी कार्यवाही करते हुए हटवाना सुनिश्चित करें।

 

शहर के अलग- अलग बनाए जोन

जिला उप निर्वाचन अधिकारी आनंद शर्मा ने कहा कि शहर में जिन भी सड़को पर गड्ढे हो या सड़क टूटी हो उसका मुआयना कर उसको जल्द से जल्द ठीक करें। सड़क सुरक्षा के नियमों की पालना करने के लिए पुलिसप्रशासन और हाईवे के तकनीकी अधिकारी आपसी तालमेल करके कार्य को बेहतर तरीके से क्रियान्वित करें। सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार सड़क सुरक्षा के नियमों अनुसार सड़क पर लगाई जाने वाली पटियाजेब्रा क्रॉसिंग प्वाइंट और ग्रिल लगानेटूटने पर ठीक करवाने सहित बरसाती पानी या गंदा पानी इकट्ठा होता है वहां उन स्थानों को चिन्हित करके वहां पर सभी समस्याओं को दूर करें।

 

ये अधिकारी रहे मौजूदः-

सड़क सुरक्षा समीक्षा बैठक में एसडीएम बड़खल अमित मानआरटीओ मुनीश सहगलकार्यकारी अभियंता पीडब्ल्यूडी एंड बार प्रदीप संधूयूएलबीएफएमडीएसीएमओ तथा एनएचएआई सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी और सड़क सुरक्षा के पदाधिकारी उपस्थित रहे।



No comments :

Leave a Reply