HEADLINES


More

हरियाणा में प्रत्याशियों को लेकर हुड्डा और एसआरके आमने-सामने, सब कमेटी भी नहीं बना पाई सहमति

Posted by : pramod goyal on : Monday 15 April 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 लोकसभा चुनाव में अपने-अपने प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारने को लेकर हरियाणा कांग्रेस के हुड्डा और एसआरके (कुमारी सैलजा, रणदीप सुरजेवाला और किरण चौधरी) गुट खुलकर आमने सामने आ गए हैं।


हाईकमान की कोशिश के बाद भी दोनों में सहमति नहीं बन रही और बार-बार प्रत्याशियों की घोषणा को टालना पड़ रहा है। दोनों गुटों में प्रत्याशियों को लेकर सहमति बनाने के लिए बनाई गई सब कमेटी का पहला प्रयास सफल नहीं हो पाया। सब कमेटी ने अब हाईकमान को रिपोर्ट देने के लिए दो दिन का समय मांगा है।

रविवार को कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के आवास हुई सब कमेटी की बैठक में मधूसुधन मिस्त्री, हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया, नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेशाध्यक्ष उदयभान मौजूद रहे। कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला बैठक में नहीं पहुंचे। सब कमेटी ने बाद में इन दोनों नेताओं के साथ बैठक की और प्रत्याशियों को लेकर मंथन किया। सैलजा और सुरजेवाला मजबूती के साथ अड़े हैं और वह किसी भी सूरत में पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। हुड्डा गुट की ओर से छह सीटों पर दिए गए प्रत्याशियों को लेकर दोनों नेता खुलकर विरोध कर रहे हैं और इसको लेकर हाईकमान के सामने अपने तर्क दे रहे हैं।

सलमान खुर्शीद का कहना है कि प्रत्याशियों को लेकर चर्चा कर ली गई है और दो दिन में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को रिपोर्ट दी जाएगी। जरूरी हुआ तो केंद्रीय चुनाव समिति के सामने भी रिपोर्ट रखी जाएगी। सब कमेटी की बैठक में सभी सीटों को लेकर विचार किया गया है। बाबरिया का दावा है कि दो से तीन सीटों पर सहमति नहीं बन रही है। आने वाले एक दो दिन में सहमति बन जाएगी और जल्द प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी।

No comments :

Leave a Reply