HEADLINES


More

खेड़ी कलां ग्राम निवासियों के प्रतिनिधि मंडल ने शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा से मुलाकात की

Posted by : pramod goyal on : Thursday 4 April 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद ( ) 4 अप्रैल। खेड़ी कलां ग्राम निवासियों के प्रतिनिधि मंडल ने आज शिक्षा मंत्री श्रीमती सीमा त्रिखा जी से उनके निवास स्थान पर मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल में किसान संघर्ष समिति नहरपार फरीदाबाद के महासचिव एवं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय खेड़ी कलां के स्कूल प्रबंधक कमेटी के सदस्य सत्यपाल नरवत, वरिष्ठ भाजपा नेता बलजीत सिं


ह नरवत, जगदीश, कमल सिंह, एवं महेंद्र सिंह शामिल थे। इस मौके पर गांव की तरफ से शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा जी को शिक्षा मंत्री बनने की खुशी में बुक्का देखकर व मिठाई खिलाकर मुबारकबाद दी।

प्रतिनिधि मंडल ने स्कूल से संबंधित मांगों का ज्ञापन शिक्षा मंत्री जी को दिया ।जिसमें मुख्य रूप से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की नई मल्टी स्टोरी बिल्डिंग बनाने के लिए बजट पास करना है पुरानी बिल्डिंग कंडम हो चुकी है जिसके सात कमरे करीब डेढ़ साल पहले तोड़े जा चुके हैं बच्चों के बैठने की व्यवस्था नहीं हो पा रही है अब स्कूल को दो शिफ्टो में लगना शुरू किया गया है। दूसरी मांग थी लड़कियों के मिडिल स्कूल को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय से अलग करना जो की 1 साल पहले मर्ज कर दिया गया था जबकि स्कूल में 120 के करीब छात्राएं पढ़ती हैं लड़कियों का स्कूल गांव में अंदर है अब बाहर करीब 1 किलोमीटर जाना पड़ता है। तीसरी मांग थी जो लड़कों का प्राइमरी स्कूल है उसके तीन कमरे करीब ढाई साल पहले कंडम होने के बाद तोड़े जा चुके हैं वह अभी तक नहीं बनाए गए।  बच्चों को बारिश में व सर्दी में बैठने की व्यवस्था नहीं हो पाती कभी-कभी छुट्टी भी करनी पड़ती है चौथी मांग थी कि जो लड़कियों का प्राइमरी स्कूल है उसकी भी बिल्डिंग कंडम घोषित की जा चुकी है उसको भी तोड़कर नया बनवाया जाए इन मांगों के लिए गांव के लोग कई बार विधायक राजेश नागर जी से मिल चुके हैं और कई बार लिखकर भी दे चुके हैं और केंद्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर से भी कई बार मिले हैं और लिखकर भी दिया है पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला जी को खेड़ी कला दौरे के दौरान लिखकर दिया तथा पूर्व मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर जी को जनता दरबार कार्यक्रम के दौरान हुड्डा कन्वेंशन हॉल सेक्टर 12 फरीदाबाद में लिख कर दिया था अब शिक्षा मंत्री श्रीमती सीमा त्रिखा जी ने आश्वासन दिया है कि में अब चंडीगढ़ जाऊंगी तो इन कार्यों को प्राथमिकता से कराऊंगी।

No comments :

Leave a Reply