HEADLINES


More

मीडिया छात्रों द्वारा मॉक प्रेस कॉन्फ्रेंस का हुआ आयोजन

Posted by : pramod goyal on : Sunday 7 April 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 7 अप्रैल - जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के स्नातकोत्तर के प्रथम वर्ष के विधार्थियों ने आयोजित मॉक प्रेस कॉन्फ्रेंस में शानदार प्रदर्शन किया। बता दें कि सीएमटी विभाग के महर्षि नारद सेंटर फ़ॉर मीडिया रिसर्च एंड प्रोडक्शन सेंटर में मॉक कांफ्रेंस आयोजित की गई। पांच समूहों में विद्यार्थियों ने मीडिया संबंधित अपने व्यावहारिक


कौशल का प्रदर्शन किया। जिसमें उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करना व कॉन्फ्रेंस संबंधित बारीकियों को सीखा।  

इस कार्यक्रम में मीडिया विशेषज्ञ आरती राणा मंडल मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहीं। विभागाध्यक्ष डॉ. पवन सिंह ने आरती राणा जी का पुष्प देकर स्वागत किया। मॉक प्रेस कॉन्फ्रेंस उत्साह से भरे माहौल के साथ शुरू हुई।  प्रश्नावली सत्र के दौरान विद्यार्थियों ने सवाल पूछने और जवाब देने में सक्रिय भागीदारी निभाई।
'4 टी सिद्धांत की दी जानकारी'
कार्यक्रम के दौरान, विभाग अध्यक्ष डॉ. पवन सिंह ने प्रभावी संचार के लिए एक रूपरेखा प्रदान करते हुए चार टी के सिद्धांत को स्पष्ट किया।  आरती राणा मंडल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सवालों के जवाब देने की कला पर अंतर्दृष्टि साझा की, छात्रों को पेशेवर शिष्टाचार के बारे में बताया।
कार्यक्रम संयोजक सहायक प्रोफेसर डॉ. सोनिया हुडा ने सम्मेलन को सफल बनाने में शामिल सभी प्रतिभागियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए समापन भाषण दिया। विश्वविद्यालय कुलपति एस.के तोमर ने कहा कि विद्यार्थियों के कौशल विकास के लिए समय-समय पर इस तरह के कार्यक्रम आयोजित होते रहने चाहिए।

No comments :

Leave a Reply