HEADLINES


More

सभी शस्त्र लाइसेंस धारक अपने शस्त्र को थाना या गन हाउस में जमा कराए

Posted by : pramod goyal on : Thursday 21 March 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:- 21 मार्च, निर्वाचन आयोग द्वारा भारत में, वर्ष 2024 लोकसभा के आम चुनाव की घोषणा की जा चूकी है। जिला फरीदाबाद सहित पूरे हरियाणा में 25 मई चुनाव की तारीख निर्धारित की गई है। चूनाव की घोषाणा के  साथ ही आर्दश आचार सहिता लागू हो चुकी है। स्वतंत्र, निष्पक्ष, भयमुक्त और शांतिपूर्वक चुनाव कराना फरीदाबाद पुलिस की प्राथमिकता है।


पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के निर्देश अनुसार संयुक्त पुलिस आयुक्त ओपी नरवाल ने सभी थाना प्रबंधक को उनके क्षेत्राधिकार में रहने वाले गांव व शहर के सभी लाइसेंस शस्त्र धारकों को अपने हथियार थाना या गन हाउस में जमा कराने के निर्देश किए है। सभी थाना प्रबंधक प्रति दिन थाना में जमा लाइसेंस शस्त्र की रिपोर्ट पुलिस आयुक्त कार्यालय स्थित, इलेक्शन सेल में भेजना सुनिश्चित करें। 

फरीदाबाद में करीब 3800 शस्त्र लाइसेंस धारक है। चुनाव की घोषणा के साथ ही संयुक्त पुलिस आयुक्त ओपी नरवाल द्वारा हथियार जमा करने के दिए गए निर्देश पर अभी तक 679 हथियार जमा किए जा चुके हैं । बाकी सभी अपना लाइसेंस शुदा हथियार असलाह को गन हाउस या अपने थाने में जमा कराएं। गन हाउस में जमा कराने पर अपने रिहायशी थाना को सूचित करें तथा थाना में लाइसेंस जमा कराने पर रशीद प्राप्त करें। 

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि चुनाव के दौरान शस्त्र जमा नहीं कराने पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन माना जाएगा और उल्लंघनकर्ता के असलाह का नवीनीकरण रोककर लाइसेंस की कैंसिलेशन की प्रकिया अमल में लाई जाएगी। फरीदाबाद पुलिस की आम जनता से अपील है कि चुनाव के दौरान कोई व्यक्ति कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ या शांति भंग करता है तो ऐसे असामाजिक तत्वों की  जानकारी तुरंत अपने निकटवर्ती पुलिस थाना व चौकी में या फरीदाबाद पुलिस कंट्रोल रूम 9999150000 , 0129- 2267201 या डायल 112 पर सही सूचना दे। सूचना के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी। 
 
चुनाव के दौरान जिले में कानून व्यवस्था एवं शांति बनाए रखने व भय मुक्त निष्पक्ष स्वतंत्र और शांतिपूर्वक चुनाव के लिए हथियार जमा कराए जाने आवश्यक कानूनी प्रक्रिया है है इस प्रक्रिया का पालन करना सब की जिम्मेदारी है।


No comments :

Leave a Reply