HEADLINES


More

यातायात पुलिस द्वारा ब्लैक फिल्म वाले वाहनो के चालक/ मालिक के काटे जाएंगे चालान

Posted by : pramod goyal on : Sunday 31 March 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद: पुलिस महानिदेशक हरियाणा श्री शत्रुजीत कपूर के आदेश व पुलिस आयुक्त राकेश आर्य के निर्देश पर डीसीपी ट्रैफ़िक ऊषा के मार्गदर्शन में यातायात पुलिस द्वारा गाड़ियों के शीशे पर ब्लैक फ़िल्म का इस्तेमाल करने वाले वाहनों के ख़िलाफ़ 1 अप्रैल 7 अप्रैल तक विशेष अभियान चलाया जाएगा। 


पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गाड़ियों के शीशे पर ब्लैक फ़िल्म लगाना यातायात नियमों के विरुद्ध है और फ़रीदाबाद यातायात पुलिस ऐसे वाहन चालकों के ख़िलाफ़ सख़्ती से निपटेगी। शीशों पर ब्लैक फिल्म लगाने के बाद बाहर से गाड़ी के अंदर की गतिविधियों का पता नहीं चल पाता जिसका फायदा उठाकर कुछ अपराधी किस्म के व्यक्ति गाड़ी में ब्लैक फिल्म लगाकर असामाजिक व आपराधिक वारदातों को अंजाम देते हैं।

डीसीपी ट्रैफिक ने इस संबंध में सभी थाना प्रबंधक, पुलिस चौकी प्रभारी एवं यातायात इकाई को ज़रूरी दिशा निर्देश जारी किए हैं तथा इस अभियान की मॉनिटरिंग के साथ साथ डीसीपी ट्रैफ़िक ऊषा स्वयं इस अभियान के दौरान औचक निरक्षण करेंगी। वाहन चालको से अपील है कि वह यातायात नियमों का पालन करें -सुरक्षित रहे। यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के ऑनलाइन व ऑफ़लाइन दोनों माध्यम से चालान किए जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति ब्लैक फिल्म लगे हुए वाहनों की सूचना यातायात पुलिस को देते समय - वाहन का फ़ोटो, स्थान, समय एवं तारीख़ सहित पोस्टल चालान शाखा के व्हाट्सएप मोबाइल नंबर 7290000111 पर भेज सकते हैं ताकि उनके खिलाफ पोस्टल चालान की कार्रवाई की जा सके । 

No comments :

Leave a Reply